Gohana

गोहाना: आष्ठम के मेले में श्रद्धालुओं की उमडी भीड, मत्था टेक मांगी मन्नत

फोटो--बरोदा रोड स्थित देवी नगर में माता भीमेश्वरी मंदिर में मत्था टेकने के लिए लगी श्रद्धालुओं की लंबी लाइन। 
श्रद्धालुओं ने माता भीमेश्वरी मंदिर में मत्था टेक मांगी मन्नत

हरियाणा उत्सव/ बीएस बोहत

गोहाना: नवरात्र के अष्टमी पर्व पर शनिवार को बरोदा रोड पर देवीनगर स्थित भीमेश्वरी माता के मंदिर में विशाल मेले का आयोजन किया गया। मेले में श्रद्धा का सैलाब उमड़ा। माता के भक्तों ने बड़ी संख्या में मंदिर पहुंच कर पूजा-अर्चना करते हुए मंगल कामनाएं की। श्रद्धालुओं ने पूजा-अर्चना करने के बाद मेले में जमकर खरीदारी की।
प्रत्येक वर्ष नवरात्र के दौरान आने वाले अष्टमी पर्व पर भीमेश्वरी माता के मंदिर में विशाल मेले का आयोजन किया जाता है। शनिवार सुबह से ही मंदिर में श्रद्धालुओं का आगमन शुरू हो गया। दिन चढ़ते ही हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंच गए। पूरा दिन मंदिर के परिसर और आसपास में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा।

श्रद्धालुओं ने पहले माता भीमेश्वरी और उसके बाद नजदीक में ही बने माता काली के मंदिर में पहुंचकर पूजा-अर्चना की। श्रद्धालुओं ने अपने परिवार व समाज के लिए मंगल कामनाएं की। नव दंपती सज-धज कर मंदिर पहुंचे। कई श्रद्धालु अपने घर से नंगे पैर ही मंदिर पहुंचे। मंदिर में श्रद्धा रखने वाले श्रद्धालुओं ने सुबह उठकर अपने घरों में प्रसाद स्वरूप हलवा, पूरी, खीर व सब्जी तैयार किया और उसके बाद कन्याओं को भोजन करवाया। श्रद्धालुओं ने मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद मेले में खरीदारी की।

करीब 73 साल पहले प्रभुदयाल वर्मा बेरी स्थित माता भीमेश्वरी के मंदिर से अखंड ज्योति लेकर यहां पहुंचे थे और उसके बाद देवीनगर में मंदिर का निर्माण करवाया। मंदिर में लगातार अखंड ज्योति जलती है। सुरक्षा की ²ष्टि से मेले में भारी संख्या में पुलिस तैनात की गई थी। मेल में लोगों के जमावड़े के चलते बरोदा मार्ग पर पूरा दिन जाम की समस्या बनी रही। मेले में राज मोहन वर्मा, संदीप सोनी, दीपक, पिं्रस प्रजापत आदि अपनी सेवाएं दी।

Related posts

चुनाव क्षेत्र से संबंधित सभी पोलिंग पार्टियों ने जमा करवाई ईवीएम

Haryana Utsav

दिव्यांग व बुजूर्ग मतदाताओं तक पोस्टल बैलेट पेपर उपलब्ध करवाने के निर्देश

Haryana Utsav

अंत्योदय मेले के पहले दिन के 42 आवेदकों के लिए 01 करोड़ रुपये मंजूर, पहले दिन 90 परिवारों ने किए आवेदन

Haryana Utsav
error: Content is protected !!