Gohana

दुकानदारों ने नागरिक अस्पताल के सामने बनाई फूलों की क्यारी

फोटो- नागरिक अस्पताल के सामने फूलदार पौधे लगाते हुए दुकानदार

शहर को सुंदर बनाने में नागरिक करें सहयोग

हउ/ बीएस बोहत

गोहाना: बरोदा रोड स्थित नागरिक अस्पताल के सामने मार्केट के दुकानदारों ने सड़क किनारे खाली पडी जमीन में फूलों की क्यारी बनाई है। इस क्यारी में फूलदार पौधे लगाए। सभी ने अपनी नेक कमाई से पौधे व मिट्टी का प्रबंध किया और श्रमदान किया है।

फोटो- नागरिक अस्पताल के सामने फूलदार पौधे लगाते हुए दुकानदार
फोटो- नागरिक अस्पताल के सामने फूलदार पौधे लगाते हुए नागरिक

गांव बरोदा ठुठान के राजकीय कन्या उच्च विद्यालय के गेस्ट टीचर सुशील शर्मा ने बताया कि नागरिक अस्पताल के मुख्य गेट के पास खाली जगह पड़ी थी। अस्पताल की दीवार के साथ मिट्टी डालकर पौधे लगाने की व्यवस्था की गई है। वैसे नगर परिषद द्वारा अस्पताल के पास हर्बल पार्क बनाया है। जोकि बहुत अच्छा है, लेकिन शहर को साफ-स्वच्छ रखने में नागरिकों का भी सहयोग होना चाहिए।

इसलिए अस्पताल के सामने फूलों की क्यारी बनाई है। कुछ दुकानदारों ने अपनी नेक कमाई से पौधे मुहैया कराए और कुछ ने मिट्टी व ईंटों का प्रबंध किया है। ताकि शहर को ओर भी सुंदर बनाया जा सके। इस क्यारी में कोचिया, गुलाब, गेंदा, मोतिया, मोरपंख, कुडेहल, इंग्लिश, अफ्रिकन व इंडियन के फूलदार और सौंदर्यीकरण के लिए पौधे लगाए गए हैं। सभी दुकानदार बारी- बारी इन पौधों की देखभाल करेंगे। इस मौके पर केमिस्ट कृष्ण कुमार, देवेंद्र मक्कड, चायवाला निरंजन ऊर्फ लीला, सुरेंद्र, अजय डंग, संजय डंग, जोनी, प्रदीप आदि ने क्यारी बनाने में सहयोग किया।

Related posts

भगवान वाल्मीकि का प्रकट उत्सव 13 अक्तूबर को गोहाना में राज्य स्तर पर मनायेंगे

Haryana Utsav

यहां के पक्षी हैं करोड़पति और 360 बिघे जमीन के मालिक

Haryana Utsav

उपमंडलीय परिसर में बिना मास्क वालों के चालान काटे

Haryana Utsav
error: Content is protected !!