Gohana

भगवान वाल्मीकि का प्रकटोत्सव धूमधाम से मनाया।

विभिन्न समाज के लोगों ने वाल्मीकि के बताए मार्ग पर चलने का प्रण लिया।

हरियाणा उत्सव/ गोहाना:

गोहाना क्षेत्र में विभिन्न जगहों पर भगवान वाल्मीकि प्रकट दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।
कार्यक्रम के दौरान श्रधालुओं ने शाम को सत्संग और सुबह भंडारे लगाए। भगवान वाल्मीकि द्वारा लिखी रामायण के मुख्य प्रसंग राम के जीवन पर प्रकाश डाला।

संयुक्त किसान मजदूर यूनियन द्वारा चौ देवीलाल स्टेडियम में प्रकटोत्सव मनाया। कार्यक्रम में किसान, मजदूर व कांग्रेसी नेता पहुंचे। कार्यक्रम का संयोजन कांग्रेस के एससी प्रकोष्ट के उपाध्यक्ष बंसी वाल्मीकि व लक्ष्मी देवी का रहा। मुख्य रूप से पंजाब से बाबा तेबसुर पहुंचे। किसान नेता सत्यवान नरवाल ने कहा कि भगवान वाल्मीकि दुनिया के प्रथम कवि और प्रथम अध्यापक थे। उन्होंने समस्त दुनिया को मानव कल्याण, प्रेम, अहिंसा व शिक्षा का संदेश दिया। उनकी शिक्षाएं आज भी पूरे विश्व में प्रासंगिक हैं। पूर्व विधायक स्व. कृष्ण हुड्डा के बेटे जितेंद्र हुड्डा, किसान नेता सत्यवान नरवाल, किसान महिला नेत्री बिंदू पिहवाल, अशोक लठवाल, भगत सिंह, महाबीर फौजी, पूर्व सरपंच रणबीर मलिक विशिष्ठ अतिथि के रूप में पहुंचे। इस मौके पर धर्मपाल, तिलकराज, विजय, कैलाश, नरेश, सुरेश आदि मौजूद रहे।

वहीं बरोदा रोड स्थित भगवान वाल्मीकि आश्रम में वाल्मीकि त्रिकालदर्शी सोसायटी द्वारा भंडारे का आयोजन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सोसायटी के अध्यक्ष दीकप आदित्य ने की। इस मौके पर रमेश देहराज, सुंदर कश्यप, मोहन लाल पांचाल, अमित सोढी, प्रवीन वैद्य आदि ने सहयोग किया।

गुढा रोड स्थित वार्ड 23 में भगवान वाल्मीकि प्रकटोत्सव धूमधाम से मनाया। यहां पर मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा गोहाना के अध्यक्ष अरुण बडौक पहुंचे। कार्यक्रम में शाम के समय सत्संग और सुबह भंडारे का आयोजन किया। इस मौके पर संजय, रवि, सज्जन फौजी, प्रदीप, कुलदीप, योगेश्वर, साहिल आदि मौजूद रहे।

सोनीपत रोड स्थित गोहाना बार एसोसिएशन के अधिवक्ताओं ने भगवान वाल्मीकि को याद किया और उनके दिखाए मार्ग पर चलने का प्रण लिया। बार के सहसचिव अधिवक्ता संजय शर्मा ने मुख्य अतिथि के भगवान वाल्मीकि को पुष्प अर्पित किए। उन्होंने कहा कि प्रकटोत्सव भाईचारे की एकता और मानवता का संदेश देता है। अधिवक्ता प्रदीप पांचाल ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की।


वार्ड चार स्थित प्रेम नगर में हरियाणा वाल्मीकि कल्याण समिति द्वारा भगवान वाल्मीकि प्रकटोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया। समारोह की अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष मनफूल सौदा ने की। मुख्य रूप से समिति के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश चंदेला पहुंचे। इस मौके पर रोहताश चंदेला, संदीप, कविराज, दीपक आदि मौजूद रहे।

Related posts

क्षेत्र में पानी निकासी को लेकर SDM अलर्ट, अधिकारियों की ड्यूटी लगाई

Haryana Utsav

सार्वजनिक स्थानों पर बिना टीकाकृत व बिना मास्क को नहीं मिला प्रवेश

Haryana Utsav

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने व पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा भगवान वाल्मीकि के दर्शन किए

Haryana Utsav
error: Content is protected !!