DelhiLatest NewsTop 10

ममता ने उपचुनाव में BJP की प्रियंका टिबरेवाल को 58 हजार वोटों से हराया

कोलकाता के कालीघाट में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास के बाहर जीत का जश्न मनाते TMC कार्यकर्ता।

ममता बोलीं- मेरे खिलाफ क्या-क्या षड्यंत्र नहीं हुआ

हरियाणा उत्सव/ कोलकाता / भवानीपुर

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट से TMC प्रमुख ममता बनर्जी उपचुनाव जीत गई हैं। CM ममता ने BJP उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को 58,832 वोटों से हरा दिया है। 21 राउंड की गिनती के बाद CM ममता को 84,709 वोट मिले। TMC कार्यकर्ता CM ममता की जीत का जमकर जश्न मना रहे हैं।

CM ममता ने कहा कि मैंने भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव 58,832 वोटों के अंतर से जीता है और निर्वाचन क्षेत्र के हर वार्ड में जीत दर्ज की है। उन्होंने कहा कि जब बंगाल का चुनाव शुरू हुआ था, तब से हमारी पार्टी के खिलाफ बहुत षड्यंत्र हुआ था। केंद्र सरकार ने षड्यंत्र करके हम लोगों को हटाने का बंदोबस्त किया था, लेकिन मैं जनता की आभारी हूं कि जनता ने हमें जिताया।

ममता बोलीं- मेरे खिलाफ क्या-क्या षड्यंत्र नहीं हुआ
CM ममता ने कहा कि कोई भी कार्यकर्ता जीत का जश्न नहीं मनाएगा। वो बाढ़ पीड़ितों की मदद करें। उन्होंने कहा, “क्या-क्या षड्यंत्र नहीं हुआ था। मुझे पैर में भी चोट कर दिया गया था, ताकि हम चुनाव न लड़ पाएं। उसके बाद उपचुनाव आया। मैं चुनाव आयोग की आभारी हूं कि उन्होंने समय पर चुनाव की घोषणा की।”

प्रियंका टिबरेवाल ने कहा- मैन ऑफ द मैच मैं हूं

चुनाव नतीजों के बाद BJP नेता प्रियंका टिबरेवाल ने कहा कि भले वे यह चुनाव जीतीं हैं, लेकिन इस खेल की मैन ऑफ द मैच मैं हूं, क्योंकि ममता बनर्जी के गढ़ में जाकर चुनाव लड़ा और 25,000 से ज्यादा वोट मिले हैं। उनके उपाध्यक्ष कैमरे पर फर्जी वोटरों को बूथ में घुसाते हुए दिखाई दिए थे।

EC का जीत के बाद जुलूस न निकालने का निर्देश
चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल सरकार को यह सुनिश्चित करने को कहा है कि उपचुनावों की मतगणना के दौरान या उसके बाद जीत का जश्न न मनाया जाए और न ही कोई जुलूस निकाले। कोरोना महामारी को देखते हुए आयोग ने ममता सरकार को पत्र लिखकर यह निर्देश दिया है। साथ ही आयोग ने इस पर भी नजर रखने को कहा है कि चुनाव के बाद हिंसा न हो।

काउंटिंग के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त
पश्चिम बंगाल में विधानसभा उपचुनाव की मतगणना के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। कोलकाता में मतगणना परिसर के पास अर्धसैनिक बलों की 24 कंपनियां तैनात की गई हैं। बता दें कि उपचुनाव के लिए मतदान 30 सितंबर को हुआ था। चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया था कि शाम पांच बजे तक भवानीपुर सीट पर 53.32% मतदान हुआ। मुर्शिदाबाद जिले की समसेरगंज सीट और जंगीपुर सीट पर क्रमश: 78.60% और 76.12% वोटिंग हुई।

ओडिशा की पिपली सीट पर बीजद प्रत्याशी आगे
ओडिशा में पिपली विधानसभा उपचुनाव में 13वें दौर की मतगणना समाप्त हो गई है। यहां से बीजू जनता दल (बीजद) के उम्मीदवार रूद्र प्रताप महारथी 14,212 वोट के अंतर से आगे चल रहे हैं। भाजपा के आश्रित पटनायक पीछे हैं।

Source- https://www.bhaskar.com

This Story create by Dainik Bhaskar

Related posts

मौसम: देशभर में बारिश की चेतावनी, जाने- आपके क्षेत्र में कैसा रहेगा मौसम

Haryana Utsav

भारत पर दबाव बनाये रखने को लेकर महामारी के दौरान चीन ने कराया LAC के पास गांव और सड़क का निर्माण कार्य, सैन्य ढांचा विकसित किया

Haryana Utsav

NIFTEM-K ने एचएसीसीपी पर एक व्यापक दो दिवसीय सर्टिफिकेट कोर्स आयोजित किया

Haryana Utsav
error: Content is protected !!