GohanaHaryana

सितंबर महीने में कितने दिन बैंक रहेंगे बंद, यहां ले पूरी जानकारी

सितंबर महीने में कितने दिन बैंक रहेंगे बंद, यहां ले पूरी जानकारी

हरियाणा उत्सव,गोहाना:
अगर बैंक से जुड़ा आपका कोई काम अगले महीने सितंबर के लिए बचा है तो आपको सबसे पहले सितंबर 2020 में बैंकों की छुट्टी के बारे में जानकारी होनी चाहिए। सितंबर महीने में बैंक जाने से पहले आप अगले महीने के Bank Holidays की लिस्ट जरूर देख लें, ताकि आपको वहां जाकर वापस न आना पड़े। चाहे सरकारी योजनाओं का लाभ लेना हो या फिर लेन-देन की प्रक्रिया हो आपको अपने बैंक जाना पड़ता है। बैंक जाने से पहले अगर आपके पास बैंकों की छुट्टी की लिस्ट होगी तो आपको काम में आसानी होगी।

सितंबर महीने में बैंक जाने का सोच रहे हैं तो उससे पहले बैंकों की छुट्टी की पूरी लिस्ट जरूर देख लें। RBI द्वारा निर्धारित की गई बैंकों की छुट्टी की लिस्ट के मुताबिक शनिवार-रविवार को छोड़कर सितंबर महीने में 11 दिन बैंक बंद रहेंगे। आरबीआई( RBI) के द्वारा घोषित की गई बैंक की छुट्टियों में कुछ देशव्यापी छुट्टियां होती है, जो पूरे देशभर के बैंकों पर लागू होती है। वहीं कुछ छुट्टियां प्रदेशों के आधार पर होती है।

सितंबर 2020 में बैंकों की छुट्टी पर नजर डाले तो 2 सितंबर के बैंक बंद रहेंगे। बैंकों में नारायण गुरु जयंती की छुट्टी होगी। गंगटोक, कोच्ची और तिरुवंतपुरम में बैंक बंद रहेंगे। 6 सितंबर 2020 को रविवार को बैंकों की छुट्टी होगी। इसके बाद 12 सितंबर को देशभर के बैंक दूसरे शनिवार की वजह से बंद रहेंगे। वहीं 13 सितंबर को देशभर के बैंकों में रविवार की छुट्टी होगी।

17 सितंबर को अगरतला, बेंगलुरु और कोलकाता में बैंकों की छुट्टी होगी। बैंक में महालया अमावस्या की छुट्टी होगी। इसके अलावा 20 सितंबर को रविवार की छुट्टी होगी और देशभर के बैंक बंद रहेंगे। वहीं 21 सितंबर को कोच्ची, तिरुवनंतपुरम के बैंकों में श्री नारायण गुरु समाधी की छुट्टी होगी। वहीं 23 सितंबर को हरियाणा के सभी बैंक बंद रहेंगे। Haryana Heroes’ Martyrdom Day के मौके पर यहां बैंकों की छुट्टी होगी। इसके अलावा 26 सितंबर को महीने के चौथे शनिवार की छुट्टी होगी और देशभर के बैंक बंद रहेंगे। वहीं 27 सितंबर को रविवार की छुट्टी होगी। वहीं 28 सितंबर को पंजाब में शहीद भगत सिंह जयंती के मौके पर बैंक बंद रहेंगे।

source-  dailynews360.patrika.com

Related posts

बर्खास्त पीटीआई-सीएम से बातचीत सकारात्मक नहीं रही तो तेज होगा आंदोलन

Haryana Utsav

गोहाना में कहां बनेंगे छठ पूजा के लिए घाट

Haryana Utsav

हउ-किसने कहा रामलला मंदिर परिसर में बनेगा भगवान वाल्मीकि भव्य मंदिर

Haryana Utsav
error: Content is protected !!