HaryanaSonipat

100 स्ट्रीट लाइट से जगमगाएगा ज्ञान नगर: राजीव जैन

100 स्ट्रीट लाइट से जगमगाएगा ज्ञान नगर: राजीव जैन

हरियाणा उत्सव, सोनीपत

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पूर्व मीडिया सलाहकार एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता राजीव जैन ने शुक्रवार को ज्ञान नगर में स्ट्रीट लाइट लगाने के कार्य का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि ज्ञान नगर में 100 स्ट्रीट लाइट लगाई जाएंगी, जिससे पूरा नगर जगमगा उठेगा। इससे लोगों को रात्रि के समय बेहतरीन प्रकाश सुविधा मिलेगी, जिससे चोरी की घटनाओं पर भी अंकुश लगेगा।
भाजपा के वरिष्ठ नेता राजीव जैन ने ज्ञान नगर को विकास की नई सौगात प्रदान की है। उन्होंने अंधेरे की समस्या को दूर करने के लिए स्ट्रीट लाइट लगवाने का कार्य प्रारंभ करवा दिया है, जिस पर 10 लाख रुपये का व्यय होगा। जल्द ही यह कार्य संपन्न हो जाएगा। साथ ही उन्होंने ज्ञान नगर में दो गलियों के निर्माण कार्य की भी शुरुआत की। उन्होंने कहा कि 20 लाख रूपये की लागत से दोनों गलियों का निर्माण कार्य पूरा किया जाएगा। इससे नगरवासियों को आवाजाही की विशेष सुविधा मिलेगी। इन विकास कार्यों को तीस लाख रुपये की लागत से अति शीघ्र पूरा करवाया जाएगा।
इस दौरान ज्ञान नगर की एक गली के निवासियों ने पूर्व मीडिया सलाहकार के समक्ष पेयजल की आपूर्ति सुदृढ़ करने की मांग की, जिसे  उन्होंने तुरंत स्वीकारते हुए मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ज्ञान नगर विकास पथ पर तीव्रता से अग्रसर है। यहां किसी भी प्रकार की समस्या शेष नहीं रहने दी जाएगी। लोगों को बेहतरीन मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी। इसके लिए मजबूत कदम बढ़ाये गये हैं, जिसका लाभ क्षेत्रवासियों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि इसके पहले भी ज्ञान नगर में विकास कार्यों की झड़ी लगाई गई है। ज्ञान नगर में नई चौपाल के साथ मास्टिक सडक़ों का निर्माण और पेयजल की आपूर्ति के लिए टयूबवैल स्थापित करवाया जा चुका है। साथ ही पार्क की सौगात भी दी गई है।
पूर्व मीडिया सलाहकार जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद सोनीपत विकास पथ पर आगे बढ़ा है। उन्होंने कहा कि विकास की इस धारा को अब थमने नहीं दिया जाएगा। सोनीपत में विकास के नये आयाम स्थापित किये जायेंगे। इस मौके पर ज्ञान नगर के लोगों ने श्री जैन को फूलमालाएं पहनाकर गर्मजोशी से उनका स्वागत किया। इस अवसर पर सुरेंद्र, ओमप्रकाश, अजय, धर्मपाल, राजवीर, दिलबाग भाटिया, गोविंद कटारिया, संजीव वलेचा, सतीश और बंसी पंडित आदि गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Related posts

पशुधन किसान क्रेडिट कार्ड योजना अपनाकर उठाएं लाभ-उपायुक्त सिवाच

Haryana Utsav

युवतियों ने हाथों से तैयार कर फैंसी डै्रसों की प्रदर्शनी लगाई

Haryana Utsav

अनुमान से ज्यादा हुई बारिश, पानी निकासी में कम पड़े संसाधन

Haryana Utsav
error: Content is protected !!