Gohana

आहुलाना चीनी मिल में पूजा कर स्थापित किया रोलर, -रोलर पूजा में बंदर भी हुए शामिल

Rolar Pooja

रोलर पूजा में बंदर भी हुए शामिल

हरियाणा उत्सव, गोहाना

गांव आहुलाना स्थित चौ. देवी लाल सहकारी चीनी मिल में 2021-22  पेराई सत्र को लेकर रोलर पूजा की गई। रोलर की पूजा कर रोलर को स्थापित किया गया। कार्यक्रम में मिल के एमडी आशीष वशिष्ठ ने मुख्य अतिथि के रूप में रोलर पर नारियल तोडकर रोलर को स्थापित किया गया।

आशीष वशिष्ठ ने कहा कि 2021-22 के पेराई सत्र की तैयारियां जोरों पर है। तैयारियों में मिल में लगी मशीनों की बारीकी से जांच की जा रही है। मिल हाउस (जहां पर गन्ने की पेराई होती है) रोलर रखा गया है। अब दूसरी मशीनों को स्थापित किया जाएगा। पिछले पेराई सत्र की अपेक्षा इस बार रोलर पूजा करीब बीस दिन पहले की गई है। मिल के अंदर बहुत सारी मशीनें लगी हुई हैं। सभी मशीनों की बारीकी से जांचा जाएगा, जिस मशीन को बदलने की आवश्यकता होगी उसे बदला जाएगा या मरम्मत की जाएगी।

मरम्मत कार्य के लिए सारा सामान स्टोर में उपलब्ध है। मिल के मरम्मत कार्य पर करीब चार करोड़ रुपये खर्च होंगे। मिल में गन्ना पेराई का कार्य करीब नवंबर माह में शुरू हो जाएगा। उसके लिए मरम्मत कार्य में तेजी लाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। इस मौके पर चीफ इंजीनियर महेश कौशिक, चीफ कैमिस्ट सुरेंद्र खेवाल, डिप्टी चीफ इंजीनियर अनिल चौहान, एमएस पोखरिया, एसके मिश्रा, सतबीर मलिक, जोगेंद्र मलिक आदि मौजूद रहे।

-रोलर पूजा के समय मौजूद रहे बंदर
मिल हाउस में रोलर का गन्ना पेराई का मुख्य कार्य होता है। रोलर ही गन्ने से जूस निकालता है। रोलर की पूजा के लिए मिल हाउस में अधिकारी और कर्मचारी एकत्रित हो गए। वहां अधिकारियों और कर्मचारियों को देखकर बहुत सारे बंदर भी पहुंच गए। बंदर रोलर के ऊपर लगे लोहे की ग्रिलों पर बैठ गए। यह बंदर रोलर पर चढ़ाए गए प्रसाद लेने के लिए पहुचे थे। प्रसाद लेने के बाद बंदर वापस चले गए।

Related posts

भाजपा नेताओं ने विभिन्न गांव में बांटे मास्क व सैनिटाइजर

Haryana Utsav

कृषि कानूनों के खिलाफ 26 को करेंंगे दिल्ली का घेराव-चढूनी

Haryana Utsav

गैसपाइप वाली एजेंसी ने गड्ढा खोदकर छोडा, बारिश में हादसे की संभावना

Haryana Utsav
error: Content is protected !!