Chandigarh

गोहाना में दोबारा होगा फसल नुकसान का सर्वे, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दिए आदेश

Dy CM Dushyant chautala

गोहाना में दोबारा होगा फसल नुकसान का सर्वे, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दिए आदेश

चंडीगढ़/सोनीपत, 16 मार्च।

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बताया कि गोहाना विधानसभा क्षेत्र के गांवों में भारी वर्षा के कारण क्षतिग्रस्त हुई फसलों की जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया जाएगा, जो विधायक जगबीर मलिक व निर्मल रानी के साथ मौके पर कल जाकर मुआयना करेगी। यह आश्वासन हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने आज विधानसभा सत्र के दौरान सदन के एक सदस्य द्वारा उठाए गए सवाल के जवाब में दिया।

दुष्यंत चौटाला ने बताया कि उन्होंने गोहाना विधानसभा क्षेत्र के गांवों गढ़ी हकीकत व रतनगढ़ का एक ही रिवेन्यू एस्टेट है जिसकी रबी 2021-22 की प्राथमिक रिपोर्ट में कुल 600 एकड़ में फसल खराब होना बताया गया है। जलभराव के कारण 160 एकड़ में फसलों की बिजाई नहीं हो पाई। इसी प्रकार गांव बागडू में 400 एकड़ में फसल खराब हुई व 80 एकड़ में जलभराव के कारण फसलों की बिजाई नहीं हुई, गांव जाट माजरा में 160 एकड़ में फसल खराब हुई तथा 10 एकड़ में जलभराव के कारण बिजाई नहीं हो पाई तथा गांव हुल्लाहेड़ी में 80 एकड़ में फसलें खराब हुई व 10 एकड़ में जलभराव के कारण बिजाई नहीं हो पाई है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि अगर सदन के सदस्य को लगता है कि अब भी कुछ क्षेत्र में खराब हुई फसलों की गिरदावरी नहीं हो पाई है तो वे अधिकारियों को आदेश देते हैं कि तीन अधिकारियों की एक कमेटी को विधायक जगबीर मलिक व विधायक श्रीमती निर्मल रानी के साथ मुआयना करने के लिए भेज देंगे, फिर कमेटी एक सप्ताह में रिपोर्ट भेज देगी।

Related posts

हरियाणा में प्लाजमा बैंक की शुरूआत, क्या होता है प्लाजमा

Haryana Utsav

हरियाणा में कब से खुल रहे हैं स्कूल, क्या होंगे नियम व शर्ते

Haryana Utsav

महिलाएं पानी की टंकी पर चढ़ी , कमांडो  ने नीचे उतारा

Haryana Utsav
error: Content is protected !!