February 28, 2024
Bhiwani

जानिए: हरियाणा 12वीं कक्षा का रिजल्ट कब आने की संभावना

HSEB

जानिए: हरियाणा 12वीं कक्षा का रिजल्ट कब आने की संभावना

हरियाणा उत्सव, बीएस बोहत

देश के विभिन्न राज्यों में 10वीं और 12वीं की बोर्ट परीक्षाओं के नतीजों का इंतजार हो रहा है। हरियाणा में 12वीं के लाखों छात्र उस दिन का इंतजार कर रहे हैं जब हरियाणा बोर्ड उनका परिणाम जारी करे। ताजा खबर यह है कि BSEH ने रिजल्ट जारी करने की तैयारियां पूरी कर ली हैं। सबकुछ ठीक रहा तो 25 जुलाई को परिणाम जारी कर दिया जाएगा। परिणाम BSEH की आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जारी किया जाएगा। इससे पहले, हरियाणा बोर्ड ने स्कूलों को 28 जून, 2021 से 6 जुलाई, 2021 तक आंतरिक मूल्यांकन अंक जमा करने के लिए कहा था।

बता दें, हरियाणा में कक्षा 10 और 12 की परीक्षाएं कोरोना महामारी के कारण रद्द की जा चुकी हैं। हरियाणा राज्य सरकार ने आंतरिक मूल्यांकन और पिछली परीक्षाओं में प्राप्त अंकों के आधार पर छात्रों का मूल्यांकन करने का निर्णय लिया था। लगभग 3 लाख छात्रों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण कराया है और बीएसईएच हरियाणा 12वीं परिणाम 2021 जारी होने का इंतजार कर रहे हैं।

Results website  Link- https://bseh.org.in

बोर्ड के अधिकारियों के मुताबिक, कक्षा 12 के लिए डेटा अपलोड किया जा रहा है। बीएसईएच हरियाणा 12 वीं का परिणाम 25 जुलाई तक जारी किया जा सकता है। हालाँकि, आंतरिक अंक जमा करने की अंतिम तिथि एक या दो दिन के लिए बढ़ाई जा सकती है।

Source- https://www.naidunia.com

Related posts

12वीं कक्षा का परिणाम: स्कूलों को 28 से 6 जुलाई तक अपलोड करने होंगे 10वीं और 11वीं में प्राप्त अंक

Haryana Utsav

10वीं में कंपार्टमेंट तोड़ी तो सीधा 12वीं कक्षा में मिलेगा दाखिला

Haryana Utsav

शुक्रवार को जारी होगा हरियाणा 10वीं का रिजल्‍ट, जानिए कब और कहां चेक कर पाएंगे

Haryana Utsav
error: Content is protected !!