GohanaHaryana

पिछडा वर्ग ए को पंचायतों में आरक्षण देने पर जताया आभार।

पिछडा वर्ग ए को पंचायतों में आरक्षण देने पर जताया आभार।

हरियाणा उत्सव, सोनीपत/गोहाना

भाजपा ने कैबिनेट की बैठक में बीसी ए (पिछडा वर्ग ए) को पंचायतों में आठ फीसदी आरक्षण दिया है। जिससे बीसी ए वर्ग के लोगों में खुशी है। समाज के लोग सेक्टर सात में स्थित जजपा के राष्ट्रीय प्रधान महासचिव डॉ. केसी बांगड़ के निवास स्थान पर एत्रित हुए। यहां पर समाज के लोगों ने एक दूसरे को बधाई दी।
डॉ. केसी बांगड़ ने कहा कि डॉ. भीम राव अंबेडकर ने हर क्षेत्र में सबकी भागीदारी के लिए आरक्षण की व्यव्स्था कर रखी है। जो बहुत अच्छी है। जजपा पार्टी गरीब, किसान, मजूदर के हितों की आवाज उठाती है। उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कैबिनेट की बैठक में पिछडों के आरक्षण पर मोहर लगाई है। जिस कारण बीसी ए पंचायत चुनाव में आठ फीसदी आरक्षण मिला है। इससे समाज के लोगों को पंचायतों में प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा। जजपा के पिछडा वर्ग के जिला अध्यक्ष जुग्गतीराम बैरागी ने कहा कि पंचायतों मेें आरक्षण पिछडा वर्ग ए को सम्मान दिया है। उन्होंने शिर्ष नेताओं का अभार प्रकट किया। उन्होंने मूल मांगों को भी पूरा करने की मांग की। इस मौके हवा सिंह वर्मा, रामकुमार धुरान, प्रदीप पांचाल, सेवा पांचाल, कप्तान कश्यप, प्रदीप कश्यप आदि मौजूद रहे।

भाजपा ने पिछड़ों को मान-सम्मान दिया

वहीं दूसरी तरफ महम रोड स्थित जगबीर बांचाल के निवास पर पिछडा वर्ग के भाजपा विस्तारक बलवंत पांचाल ने कहा कि आरक्षण की व्यवस्था कर पिछड़ों को मान-सम्मान दिया है। पिछडा वर्ग ए के लोग सम्मानित महसूस करेंगे। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री व अन्य भाजपा नेताओं का आभार प्रकट किया। उन्होंने हरियाणा पिछडा वर्ग विकास निगम का अध्यक्ष बीसी ए वर्ग से होना चाहिए। एचसीएस, एचएसएससी व स्थानिय निकाय में पिछडा वर्ग ए के लोगों को सदस्य बनाने की मांग रखी। उन्होंने विधानसभा में 15 और लोक सभा में दो सीट देने की मांग की। इस मौके पर महेंद्र पांचाल, सुभाष कुमार, दलबीर कश्यप आदि मौजूद रहे।

Related posts

क्षेत्र में पानी निकासी को लेकर SDM अलर्ट, अधिकारियों की ड्यूटी लगाई

Haryana Utsav

धरने पर बैठे दिव्यांग भी उतारेंगे बरोदा उपचुनाव में अपना प्रत्याशी

Haryana Utsav

गांव राणा खेडी में जल संरक्षण के प्रति ग्रामीणों को जागरूक किया

Haryana Utsav
error: Content is protected !!