February 29, 2024
Chandigarh

महिलाएं पानी की टंकी पर चढ़ी , कमांडो  ने नीचे उतारा

महिलाएं पानी की टंकी पर चढ़ी , कमांडो  ने नीचे उतारा

पंजाब उत्सव,अमृतसर
अमृतसर : यहां दो पहर करीब एक बजे रेलवे स्‍टेशन के पास अफरातफरी का माहौल उस समय पैदा हो गया जब दो महिलाएं पानी टंकी पर चढ़ कर हंगामा काटने लगीं। इस दौरान नीचे तमाशबीनों की भीड़ लग गई। भीड़ की वजह से काफी देर तक यातायात बाधित रहा।

मामले के अनुसार अमृतसर रेलवे स्‍टेशन परिक्षेत्र में बनी करीब सौ फुट ऊंची पाली की टंकी पर दो युवतियां चढ़ कर नीचे कूद ने का प्रयास करने लगीं। वहां मौजूद लोगों ने इसकी सूचना पुलिस और जीआरपी को देने के साथ-साथ उन्‍हें नीचे उतारने का प्रयास करने लगे। लेकिन ऊंचाई पर बैठी युवतियां किसी की बात सुनने को राजी नहीं थी।

पंजाब कमांडो फोर्स ने उतारा नीचे

सूचना पा कर पहुंची पंजाब पुलिस और जीआरपी के अलावा पंजाब कमांडो फोर्स के जवानों ने टंकी पर पढ़ी महिलाओं को बातों में उलझाए रखा इस दौरान । कंमाडो के जवान टंकी पर चढ़ कर महिलाओं को नीचे उतारा।

कारणों का नहीं चल सका पता

बताया जा रहा है कि दोनो महिलाएं किसी संभ्रांत परिवार से संबंध रखती है। पानी की टंकी पर क्‍यों चढ़ी इसका कारण पता नहीं चल सकता है। फिलहाल पुलिस मामले की जानकारी एकत्र करने में जुटी है। हलांकि पानी की टंकी से नीचे उतारने के बाद मौके पर पहुंची स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की ऐंबुलेंस इन दोनों युवतियों को अपने साथ मेडिकल जांच के लिए ले गई।
हो सकता था बड़ा हादसा

रेलवे रोड पर अपनी वर्क शॉप चलाने वाले रविंदर मिश्रा ने कहा कि बड़ा हादसा हो सकता था। गनीमत रही कि लोगों ने समय रहते पुलिस, जीआरपी, आरपीएफ और पंजाब कमांडो को सूचित किया जिन्‍हों ने इन युवतियों को नीचे उतारा।
आए दिन होती हैं ऐसी वारदात

पंजाब में पानी की टंकी पर चढ़ने की घटनाएँ आए दिन होती रहती है। कभी कोई किसी यूनियन के प्रदर्शनकारी अपनी मांगों को मनवाने के लिए पानी की टंकी पर पेट्रोल की बोतल लेकर चढ़ जाता है तो कभी कोई बिजली के टावरों पर चढ़ कर उत्‍पात मचाने लगता है। पंजाब में पानी की टंकी पर चढ़ कर उत्‍पात मचाने का ट्रेंड बनता जा रहा है। सरकार और प्रशासन को इसे रोकना चाहिए।
दुर्गेश पार्थसारथी

Source: Dailyhunt

Related posts

जानिए: भारतीय महिला होकी टीम की मुख्य खिलाड़ी मोनिका मलिक के बारे में

Haryana Utsav

हेलिकॉप्टर में काम निपटाते चंडीगढ़ से बठिंडा पहुंचे सीएम चन्नी:

Haryana Utsav

SC किसानों के लिए 193 करोड़ का योजना, जानिये योजना ? 

Haryana Utsav
error: Content is protected !!