September 8, 2024
Sonipat

भाजपा से बढक़र नहीं कोई दूसरी किसानों की सच्ची हितैषी सरकार: डिप्टी स्पीकर

डिप्टी स्पीकर गंगवा

नौकरियों में पर्ची-खर्ची पर लगाई पूर्ण लगाम 

हरियाणा उत्सव/ अनिल कुमार
गन्नौर(सोनीपत:  हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा ने कहा कि भाजपा से बढक़र कोई दूसरी सरकार किसानों की सच्ची हितैषी नहीं है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश में किसानों के हित में नित नई हितकारी नीतियां लागू की है।
गन्नौर के दौरे के दौरान डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा ने भाजपा के कार्यकर्ता प्रिंस धनवाल के कार्यालय पर पत्रकारों से भी विशेष बातचीत की। उन्होंने कहा कि केवल हरियाणा ऐसा राज्य है जहां सरकार बाजरे के साथ अन्य फसलों की खरीद भी करती है। जबकि अन्य राज्यों में केवल धान और गेहूं की ही खरीद की जाती है। सब्जी उत्पादक किसानों के लिए भावांतर योजना लागू की गई है।
डिप्टी स्पीकर ने एक सवाल के जवाब में कहा कि विभिन्न राज्यों में होने जा रहे चुनवों में भाजपा जीत दर्ज करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति लोगों में उत्साह कायम है, जिन्होंने विश्व पटल पर देश का गौरव बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि साढ़े सात वर्षों से केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार है, जिसने पारदर्शिता को बढ़ावा दिया है। योग्यता के आधार पर नौकरियां दी जा रही हैं। इसी प्रकार हरियाणा में भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पर्ची-खर्ची पर पूर्ण रोक लगाई है। भ्रष्टïाचार पर लगाम लगाई है, जिससे युवाओं में उत्साह की लहर दौड़ रही है।
आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की मांगों के संदर्भ में पूछे गए सवाल के जवाब में डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा ने कहा कि यह मामला मुख्यमंत्री के संज्ञान में है। अति शीघ्र इनका समाधान करवा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास के साथ प्रदेश को आगे बढ़ाया जा रहा है। प्रदेश के कोने-कोने में हर वर्ग में खुशी व समृद्घि छाई हुई है। हर क्षेत्र में समान रूप से विकास कार्य करवाये जा रहे हैं। भले ही किसी हलके में भाजपा-जजपा का अपना विधायक हो या न हो। जनता के हित ही सर्वोपरि हैं।
इसके अलावा 134-ए के संदर्भ में पूछे गए सवाल के जवाब में डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा ने कहा कि विद्यालयों को नियमानुसार विद्यार्थियों के दाखिले करने होंगे। साथ ही उन्होंने विस्तार से सरकार की जनहितकारी नीतियों व योजनाओं की जानकारी दी। इस मौके पर अनेकों गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Related posts

मंत्री कमलेश ढांडा ने कुंडली में टटोली नबज, दिया जीत का मंत्र

Haryana Utsav

सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने आहुलाना चीनी मिल के पेराई सत्र का शुभारंभ किया

Haryana Utsav

हरियाणा में की जाएगी एक लाख पदों पर भर्तियां: सत्यवान शेरा

Haryana Utsav
error: Content is protected !!