DelhiHaryana

PM ने कहा- LOC से LAC तक देश की संप्रभुता पर जिसने आंख उठाई, सेना ने उसी भाषा में दिया जवाब

PM ने कहा- LOC से LAC तक देश की संप्रभुता पर जिसने आंख उठाई, सेना ने उसी भाषा में दिया जवाब

हरियाणा उत्सव, डैस्क
पूरा देश स्वतंत्रता दिवस (Independence day) का जश्न मना रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार 7वीं बार लालकिले की प्राचीर से तिरंगा फहराया। इसी के साथ पीएम मोदी सबसे ज्यादा बार तिरंगा फहराने वाले गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री बन गए हैं। इसके बाद पीएम मोदी ने लाल किले से देश को संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आत्मनिर्भर भारत, कोरोना और आजादी की 75वीं वर्षगांठ का जिक्र किया। इस दौरान पीएम मोदी ने चीन और पाकिस्तान का नाम लिए बिना कड़ा संदेश दिया।
पीएम मोदी ने कहा, LOC से लेकर LAC तक, देश की संप्रभुता पर जिस किसी ने आंख उठाई है, देश ने, देश की सेना ने उसका उसी भाषा में जवाब दिया है। भारत की संप्रभुता का सम्मान हमारे लिए सर्वोच्च है। इस संकल्प के लिए हमारे वीर जवान क्या कर सकते हैं, देश क्या कर सकता है, ये लद्दाख में दुनिया ने देखा है।
भारत जो ठानता है वह करके मानता है- पीएम मोदी
प्रधानमंत्री ने कहा, भारत अगली साल आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश करेगा। ऐसे में अब भारत का आत्मनिर्भर भारत बनना जरूरी है। पीएम मोदी ने कहा, भारत जो ठान लेता है, वह करके मानता है। मुझे ये पूरा विश्वास है।
भारत ने आजादी की जंग में कमी नहीं आने दी- पीएम
पीएम मोदी ने कहा, अगले वर्ष हम अपनी आजादी के 75वें वर्ष में प्रवेश कर जाएंगे। एक बहुत बड़ा पर्व हमारे सामने है। गुलामी का कोई कालखंड ऐसा नहीं था जब हिंदुस्तान में किसी कोने में आजादी के लिए प्रयास नहीं हुआ हो, प्राण-अर्पण नहीं हुआ हो।
उन्होंने कहा, विस्तारवाद की सोच ने सिर्फ कुछ देशों को गुलाम बनाकर ही नहीं छोड़ा, बात वही पर खत्म नहीं हुई। भीषण युद्धों और भयानकता के बीच भी भारत ने आजादी की जंग में कमी और नमी नहीं आने दी। पीएम ने कहा, आज जो हम स्वंतत्र भारत में सांस ले रहे हैं उसके पीछे मां भारती के लाखों बेटे और बेटियों का त्याग, बलिदान और समर्पण हैं। आज ऐसे सभी स्वतंत्र सेनानियों का, आजादी के वीरों का, वीर शहीदों का पर्व है।

Source- Dailyhunt

Related posts

यहां के पक्षी हैं करोड़पति और 360 बिघे जमीन के मालिक

Haryana Utsav

जानिए गरीब कन्याओं की शादी में 51,000 रुपये शगुन कैसे मिलता है।

Haryana Utsav

WHO ने जारी की लिस्ट, बताए 2021 में स्वास्थ्य चुनौतियों से निपटने के 10 तरीके

Haryana Utsav
error: Content is protected !!