Sonipat

एआईपीआरओ से डीआईपीआरओ के पद पर पदोन्नत हुए बिजेंद्र कुमार

Bijender DIPRO
-गोहाना में एआईपीआरओ के पद पर थे सुशोभित
हरियाणा उत्सव, सोनीपत 
    हरियाणा सरकार ने सहायक सूचना एवं जन संपर्क अधिकारी (एआईपीआरओ) बिजेंद्र कुमार को जिला सूचना एवं जन संपर्क अधिकारी (डीआईपीआरओ) के पद पर पदोन्नत्ति दी है, जिसके लिए उपायुक्त ललित सिवाच ने बिजेंद्र कुमार को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। उपायुक्त ने कहा कि एआईपीआरओ के रूप में बिजेंद्र कुमार ने ईमानदारी व मेहनत तथा कर्मठता के साथ अपने दायित्व का निर्वहन किया है।
बिजेंद्र कुमार इन दिनों एआईपीआरओ गोहाना के रूप में कार्यरत थे। इसके पहले वे लंबे समय तक गन्नौर के एआईपीआरओ के रूप में कार्य कर चुके हैं। जबकि उनकी एआईपीआरओ के रूप में पहली ज्वाईनिंग बल्लभगढ़ (फरीदाबाद) में थी। सरकारी सेवाओं में आने से पहले वे पत्रकार के रूप में कार्यरत थे। वे लंबे समय तक हिंदुस्तान व अन्य अखबारों में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है बिजेन्द्र कुमार बड़े ही सरल व सहज स्वभाव के व्यक्ति है और अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को हमेशा प्रेरणा देने के कार्य करते है।
 जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी सुरेश सरोहा ने बिजेन्द्र कुमार को पदोन्नति पर बधाई दी और उनके सफल जीवन की कामना करते हुए कहा कि बिजेन्द्र कुमार के कार्य करने का तरीका बहुत ही सराहनीय है। मैंने प्रदेश के अनेक जिलों में कार्य किया है लेकिन बिजेन्द्र कुमार जैसे कार्य करने वाले अधिकारी बहुत ही कम है जिन्हें अगर रात को 12 बजे भी कोई कार्य या खबर बनाने के लिए बोला गया तो उन्होंने तुरंत उस कार्य को पूरी निष्ठा के साथ पूरा किया है।
सरोहा ने कहा कि मुझे वो दिन याद है कि कोरोना महामारी के दौरान हरियाणा सरकार द्वारा अनेक आदेश व हिदायते जारी की जाती थी जिसको जनता तक पहुंचाने के लिए उनका विशेष योगदान रहा है उन्होंने कई महीनों तक बिना किसी छुट्टी के दिन-रात कार्य करते हुए जिलावासियों को अपनी खबरों  के माध्यम से कोरोना महामारी से बचने के लिए जागरूक किया है। उन्होंने कहा कि पदोन्नत्ति के बाद बिजेन्द्र कुमार जिस भी जिले में डीआईपीआरओ के रूप में रहेंगे उनसे वहां के कर्मचारियों को हमेशा कुछ न कुछ नया सीखने को मिलेगा क्योंकि वे हमेशा अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को आगे बढाने में प्रेरणादायक के रूप में हमेशा साथ खड़े मिलते हैं। कार्यालय के सभी कर्मचारियों व पत्रकारों ने भी सूचना एवं जन संपर्क अधिकारी (डीआईपीआरओ) के पद पर पदोन्नत्ति के लिए बिजेन्द्र कुमार को शुभकामनाएं दी।

Related posts

प्रकृति की रक्षा के लिए युवाओं की भागीदारी जरूरी-कंवरपाल गुर्जर

Haryana Utsav

आखिरी 36 सेकंड में पिछड गई सोनम, शुुरुआती बढ़त को कायम नहीं रख पाइ

Haryana Utsav

Sports: एथलीट मीट में रितेश मलिक बने सर्वश्रेष्ठ एथलीट

Haryana Utsav
error: Content is protected !!