Chandigarh

एग्जाम के अंतिम दिनों में न करे ये तीन काम: NDA Exam 2022

ये तीन काम एग्जाम के अंतिम दिनों में न करे: NDA Exam 2022

हरियाणा उत्सव/ बीएस बोहत

विस्तार आज के समय में लगभग हर युवा सेना में अधिकारी बनने का सपना देखता है. क्योंकि राष्ट्र सेवा के साथ सेना की नौकरी सबसे प्रतिष्ठा वाली मानी जाती है. इसके हर वर्ष करीब पाँच से छह लाख युवा NDA भर्ती में अपनी किस्मत आजमाते हैं लेकिन सही मार्गदर्शन और परीक्षा की पक्की तैयारी न हो पाने के कारण अभ्यर्थियों में आत्मविश्वास की कमी बनी रहती है. साल 2022 में एनडीए-I भर्ती की परीक्षा का आयोजन 10 अप्रैल को हो रहा है. यदि आप भी इसमें इसके लिए अभ्यर्थी सफलता डॉट कॉम की एक्सपर्ट फ़ैकल्टी द्वारा चलाए जाने वाले निःशुल्क एनडीए प्रैक्टिस बैच को ज्वॉइन कर सकते हैं और अपनी तैयारी को औरभी मजबूत बना सकते हैं. इस आर्टिकल में उम्मीदवारों के लिए कुछ जरूरी टिप्स साझा किये गए हैं जो अभ्यर्थियों के लिए काफी मददगार साबित हो सकते हैं. वहीं, एग्जाम के लिए बचे हुए दिनों में अपनी तैयारी को धार देने के लिए कैंडिडेट्स सफलता डॉट कॉम द्वारा चलाई जा निःशुल्क   मैराथन क्लास में हिस्सा लेकर दिल्लीकी

एक्सपर्ट फैकल्टी का मार्गदर्शन भी प्राप्त कर सकते हैं.
टाइम और स्पेस मैनजमेंट करना सीखें  इस परीक्षा में एनालिटिकल प्रश्न ज्यादा पूछे जाते हैं जिन्हें हल करने में टाइम मैनेजमेंट की सबसे ज्यादा आवश्यकता है. यदि कोई प्रश्न ज्यादा समय ले रहा हो तो उसे छोड़ दें और आगे बढ़ जाएं. वहीं, स्पेस मैनेजमेंट भी जरूरी है क्योंकि आपको रफ वर्क करने के लिए काफी कम स्थान मिलता है। इसलिए मेंटल कैलकुलेशन करने की कला जरूर सीखें.
नियमित न्यूज पेपर जरूर पढ़ें  इस परीक्षा में करंट अफेयर्स भी पूछे जाते हैं। जिसकी तैयारी के लिए अखबार पढ़ने से बेहतर और कुछ नहीं हो सकता. यह आपको नेशनल और इंटरनेशनल दोनों की समाचारें देताहै। अंग्रेजी अखबार पढ़ने का एक और फायदा यह है कि इससे आपकी अंग्रेजी मजबूत होती है.

गणित के प्रश्नों की करते रहें प्रैक्टिस   वैसे तो इस एग्जाम में पूछे जाने वाला हर सेक्शन जरूरी है लेकिन गणित के प्रश्नों को हल करने में ज्यादा समय लगने लगने से इस पर ध्यान देना ज्यादा जरूरी हो जाता है. प्रश्नों को हल करने के शॉर्ट कट्स और ट्रिक्स हमेशा याद रखें। गणित के प्रश्नों को कम समय में हल करने से करने के शॉर्टकट्स और ट्रिक्स हमेशा याद रखें। गणित केप्रश्नों को कम समय में हल करने से आत्मविश्वास भी मजबूत होता है.

ज्वॉइन करें फ्री प्रैक्टिस बैच यदि आप ने भी एनडीए भर्ती के लिए आवेदन कर रखा है और सफलता द्वारा चलाए जा रहे फ्री प्रैक्टिस बैच में एडमिशन लेना चाहते हैं तो अभी NDA Free Practice Batch -2022 वाले लिंक पर क्लिक कर एक्सपर्ट फ़ैकल्टी का मार्गदर्शन और एग्जाम क्रैक करने की स्ट्रेटजी जान सकते हैं. इस निःशुल्क बैच को सब्सक्राइब करने के लिए Bhagwatisir100 कूपन कोड को रेट्ज करना होगा. अधिक जानकारी सफलता डॉट कॉम की ऑफिशियल वेबसाइट पर विज़िट कर सकते हैं.

कैसे करें प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी  यदि आप गवर्नमेंटी नौकरी का सपना देख रहे हैं और उसके लिए वर्षों से मेहनत कर रहे हैं लेकिन आप अपनी परीक्षा में सफल नहीं हो सके या फिर आपका प्रदर्शन ज्यादा अच्छानहीं रहा तो आप एक बार सफलता डॉट कॉम द्वारा लगभग सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए चलाए जा रहे बैच और फ्री कोर्सेस का हिस्सा जरूर बनें. सफलता द्वारा इस समयNDA/NA, यूपी लेखपाल, रेलवे ग्रुप D समेत कई प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए खास कोर्स चलाए जा रहे हैं जिनकी सहायता से कई अभ्यर्थियों ने पहली बार में ही अपनी प्रतियोगीपरीक्षा को बहुत बढ़िया अंकों से पास किया है. आप भी इन कोर्सेस की सहायता से अपनी बाकी की तैयारी और कंप्लीट रिवीजन कर सकते हैं तो देर किस बात की safalta app के जरिए तुरंत इन कोर्सेस में एडमिशन लें और गवर्नमेंटी नौकरी के अपने सपने को साकार करें.

Related posts

हरियाणा में 9 फसलों का बीमा, प्रीमियम राशि हुई तय, जानें किस फसल के लिए कितने रुपये देने होंगे

Haryana Utsav

हरियाणा सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को बड़ी सौगात दी है।

Haryana Utsav

शराब के मौजूदा लाइसेंस को ही किया जा सकता रिन्यू

Haryana Utsav
error: Content is protected !!