GohanaHaryana

कोविड-19 पर आधारित प्रदर्शनी में छात्राओं ने प्रस्तुत किए माडल

कोविड-19 पर आधारित प्रदर्शनी में छात्राओं ने प्रस्तुत किए माडल

हरियाणा उत्सव, गोहाना:

गोहाना के राजकीय कन्या पीजी कालेज में मंगलवार को कोरोना संक्रमण पर आधारित प्रदर्शनी का आयोजन किया। प्रदर्शनी में गोहाना एएसपी उदय सिंह मीणा और बीपीएस महिला विश्वविद्यालय के प्ररीक्षा नियंत्रक डा. नरेश भार्गव संयुक्त रूप से मुख्य अथिति के रूप में पहुंचे। अध्यक्षता कालेज प्राचार्य दिनेश कुमार ने की।

डा. नरेश भार्गव ने कहा कि प्रदर्शनी में बच्चों ने जो भी माडल प्रस्तुत किए वह शोधात्मक ज्ञान रखते हुए किया। एएसपी उदय सिंह मीणा ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से बच्चों में वैज्ञानिक अभिरुचि पैदा होती है। यह प्रदर्शनी बच्चों के वैज्ञानिक बनने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगी।

कालेज प्राचार्य दिनेश कुमार ने बताया कि प्रदर्शनी में कोरोना संक्रमण से हुए नुकसान और पर्यावरण में सुधार को लेकर छात्राओं ने माडल प्रस्तुत किए। जिसमें भौतिक विभाग की चंचल और दिक्षा का माडल प्रथम, वसुंधरा व शालिनि का माडल द्वितिय और भूमिका व रिशिका का माडल तृतीय स्थान पर रहा। रसायन विभाग से भूमिका ने सबसे अच्छा व्याख्याता का स्थान प्राप्त किया। प्रदर्शनी का संचालन देवेंद्र मलिक, रवित मलिक, विकास मलिक, नीरज मलिक, शमशेर सिंह भंडेरी, पवन लठवाल, सीमा, डा. अमित आदि ने सहयोग दिया।

Related posts

सालाना एक हजार किलोमीटर की फ्री यात्रा कर सकते हैं हैप्पी कार्ड के लाभार्थी

Haryana Utsav

अति पिछड़ा वर्ग एवं गैर राजनीतिक संगठन ने मेधावी छात्रों को किया सम्मानित

Haryana Utsav

भारत की पहली अंतरिक्ष महिला यात्री थी कल्पना चावला

Haryana Utsav
error: Content is protected !!