GohanaHaryana

कोविड-19 पर आधारित प्रदर्शनी में छात्राओं ने प्रस्तुत किए माडल

कोविड-19 पर आधारित प्रदर्शनी में छात्राओं ने प्रस्तुत किए माडल

हरियाणा उत्सव, गोहाना:

गोहाना के राजकीय कन्या पीजी कालेज में मंगलवार को कोरोना संक्रमण पर आधारित प्रदर्शनी का आयोजन किया। प्रदर्शनी में गोहाना एएसपी उदय सिंह मीणा और बीपीएस महिला विश्वविद्यालय के प्ररीक्षा नियंत्रक डा. नरेश भार्गव संयुक्त रूप से मुख्य अथिति के रूप में पहुंचे। अध्यक्षता कालेज प्राचार्य दिनेश कुमार ने की।

डा. नरेश भार्गव ने कहा कि प्रदर्शनी में बच्चों ने जो भी माडल प्रस्तुत किए वह शोधात्मक ज्ञान रखते हुए किया। एएसपी उदय सिंह मीणा ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से बच्चों में वैज्ञानिक अभिरुचि पैदा होती है। यह प्रदर्शनी बच्चों के वैज्ञानिक बनने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगी।

कालेज प्राचार्य दिनेश कुमार ने बताया कि प्रदर्शनी में कोरोना संक्रमण से हुए नुकसान और पर्यावरण में सुधार को लेकर छात्राओं ने माडल प्रस्तुत किए। जिसमें भौतिक विभाग की चंचल और दिक्षा का माडल प्रथम, वसुंधरा व शालिनि का माडल द्वितिय और भूमिका व रिशिका का माडल तृतीय स्थान पर रहा। रसायन विभाग से भूमिका ने सबसे अच्छा व्याख्याता का स्थान प्राप्त किया। प्रदर्शनी का संचालन देवेंद्र मलिक, रवित मलिक, विकास मलिक, नीरज मलिक, शमशेर सिंह भंडेरी, पवन लठवाल, सीमा, डा. अमित आदि ने सहयोग दिया।

Related posts

Haryana ki Latest Job

Haryana Utsav

पांच घंटे देरी से अपडेट हुई पीओएस मशीन, इंतजार में बैठे रहे किसान

Haryana Utsav

पोलिंग पार्टियों को चुनाव सामग्री देकर किया रवाना

Haryana Utsav
error: Content is protected !!