February 28, 2024
Gohana

गोहाना: धरना स्थल से आए किसानों का किया स्वागत

-किसानों का डीजे के साथ निकाला स्वागत जुलूस

हरियाणा उत्सव/ बीएस बोहत

गोहाना: राजनीतिक पार्टी इनेलो व सामाजिक संगठनों ने दिल्ली सिंघु बोर्डर से वापस आए किसानों के लिए स्वागत समारोह का आयोजन किया। डीजे के साथ समारोह के बाद किसानों का शहर में स्वागत जुलूस निकाला। सबसे पहले सोनीपत रोड स्थित गांव बडौता में किसानों का स्वागत किया गया। इनेलो के व्यापार प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं गोहाना से पूर्व प्रत्याशी रहे ओम प्रकाश गोयल व समतामूलक महिला संगठन की प्रदेश संयोजिका डा. सुनीता त्यागी ने संयुक्त रूप से अध्यक्षता की।

किसाना वापसी की खुशी का फोटो है किसी शादी का नहीं बल्कि। भाई
किसाना वापसी की खुशी का फोटो है किसी शादी का नहीं बल्कि। भाई

ओम प्रकाश गोयल ने कहा कि गांव सिरसाढ़ निवासी सुरेंद्र लठवाल, बुटाना निवासी राजू, अशोक लठवाल आदि सेंकड़ों किसान धरना स्थल से घर वापस पहुंचे हैं। तीनों कृषि कानूनों को निरिस्त करने की मांग को लेकर एक साल से दिल्ली सिंघु बोर्डर पर किसान धरने पर बैठे थे। काले कानून रिरिस्त करने के लिए किसानों ने केंद्र सरकार को झुका दिया। यह किसान, मजदूर व गरीबों की जीत है।

डा. सुनीता त्यागी ने कहा कि केंद्र सरकार पूंजीपतियों के हित में कानून बना रही है। पूंजीपतियों के हित में श्रम कानूनों में भी बदलाव कर दिए हैं। केंद्र सरकार खुले तोर पर पूंजीपतियों के साथ है। किसान, मजूदर, गरीब अपने अधिकारों के प्रति जागरूक है। तीनों काले कानून संसद में वापस ले लिए गए हैं, यह किसानों के संघर्ष की जीत है। धरना स्थल से घर पहुंचे किसानों को ट्रैक्टर पर बैठाकर डीजे के साथ शहर में विभिन्न चौकों से होते हुए अपने-अपने घर पहुंचे। इस मौके पर इनेलो के पूर्व विधायक रामकुवार सैनी, जिला अध्यक्ष कृष्ण मलिक, बलजीत मलिक, समाजसेवी सूरज भान चहल, रघुवीर विरोधिया, सेवाराम, सत्यवान, मदन अत्री, कमलेश, संतोष, प्रेम आदि मौजूद रहे।

Related posts

सरकार आने पर शिक्षित युवाओं को नौकरी देंगे, चाहे मुझे फांसी टूटना पड़े-चौटाला

Haryana Utsav

– हॉट-स्पॉट गावं में बनाए गए आइसोलेशन केन्द्र

Haryana Utsav

समिति द्वारा घर-घर नहीं, बल्कि कांवड़ सेवा शिविर में ही स्वीकार किया जाएगा चंदा

Haryana Utsav
error: Content is protected !!