February 29, 2024
Gohana

नए संसद भवन में महापुरुषों की फोटो लगे तो सबसे पहले महाराजा सूरजमल की लगे फोटो

फोटो-- समाज के लोगों को संबोधित करते हुए मलिक खाप के दादा बलजीत मलिक।

समाज की जागृति के लिए जाट समाज  की बैठक आयोजित
-अंतरराष्ट्रीय जाट संसद जयपुर में होगी

हरियाणा उत्सव/ बीएस बोहत

गोहाना: जाट समाज को एकजुट करने के लिए बरोदा रोड स्थित मलिक भवन में समाज के लोगों ने बैठक का आयोजन किया। राजस्थान में होने वाली अंतरराष्ट्रीय जाट संसद को लेकर बैठक में चर्चा की। बैठक की अध्यक्षता मलिक खाप के दादा बलजीत मलिक ने की। अंतरराष्ट्रीय जाट संसद के लिए निमंत्रण देने के लिए संसद के संयोजक राम अवतार पलसानियां व पीएस कलवानिया पहुंचे। अंतरराष्ट्रीय जाट संसद राजस्थान में आयोजित की जाएगी।

रामावतार पलसानियां ने कहा कि जाट समाज में जागृति लाने और एकजुट करने में संसद का अहम योगदान है। पिछले वर्ष दिल्ली के विज्ञान भवन में अंतरराष्ट्रीय जाट संसद का आयोजन किया था। इस संसद में 62 देशों से जाट समाज के लोगों ने भाग लिया था। इस संसद से समाज को काफी फायदा हुआ है। समाज हित के लिए अगली संसद राजस्थान की राजधानी जयपुर में आयोजित की जाएगी। यह संसद मार्च माह में आयोजित की जाएगी। इस संसद में करीब 130 देशों से समाज के लोग भाग लेंगे।

उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म की रक्षा करने में महाराजा सूरजमल का अहम योगदान रहा है। जाटों ने देश को बचाने में योगदान दिया है। लेकिन सरकारों ने जाटों के साथ भेदभाव किया है। उनका नाम नीचे की लाइन में लिख दिया। जाट संसद के माध्यम से समाज में जागृति लाना उद्देश्य है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि नए संसद भवन में महापुरुषों की फोटो लगे तो उनमें महाराजा सूरजमल की फोटो और किसान नेताओं की फोटो लगे तो सबसे पहले दीनबंधु छोटूराम व बाबा महेंद्र टिकेत की फोटो संख्या एक पर लगनी चाहिए। इस मौके पर अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष आजाद लठवाल, जिला अध्यक्ष हरज्ञान रुखी, सुरेंद्र सिरसाढ, कुलदीप देशवाल, नंबरदार बिजेंद्र, धर्मपाल बिधल, रोहताश कथूरा, रामफल रुखी आदि मौजूद रहे।

Related posts

दूसरे घर का बिजली लोड़, दूसरे के बिजली मीटर पर जोडऩे का आरोप

Haryana Utsav

किसानों को 25 करोड़ रुपये का भुगतान किया

Haryana Utsav

अरुण निनानिया ने गोहाना विधानसभा से चुनावी डंका बजाया

Haryana Utsav
error: Content is protected !!