HaryanaSonipat

– बरोदा हलके में लगेगी अत्याधुनिक चावल मिल

बरोदा में स्थापित की जाएगी अत्याधुनिक चावल मिल

– 12 करोड़ की लागत से स्थापित मिल की क्षमता होगी प्रति घंटा चार मिट्रिक टन
हरियाणा उत्सव, गोहाना/ अनिल खत्री
     उपायुक्त श्याम लाल पूनिया ने जानकारी देते हुए बताया कि बरोदा में हैफेड द्वारा अत्याधुनिक चावल मिल स्थापित की जाएगी, जिससे क्षेत्र के विकास को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही क्षेत्र के युवाओं के लिए रोजगार के नये बेहतरीन अवसरों का भी सृजन होगा।
उपायुक्त ने बताया कि हैफेड ने बरोदा में चावल मिल की स्थापना के लिए सफल कदम बढ़ा दिए हैं। उन्होंने कहा कि करीब 12 करोड़ रुपये की लागत से बरोदा में एक अति आधुनिक चावल मिल स्थापित की जाएगी। इस मिल की मिलिंग क्षमता प्रति घंटा चार मिट्रिक टन की होगी। मिल में बासमती चावल सहित विभिन्न किस्मों की मिलिंग की जाएगी।
उपायुक्त पूनिया ने कहा कि मिल की स्थापना से क्षेत्र के किसानों को उनकी पैदावार के लाभकारी मूल्य प्राप्त होंगे। यह धान उत्पादक किसानों के लिए विशेष तौर पर फायदेमंद सिद्ध होगी। ऐसे में बरोदा के किसानों को अपनी पैदावार के लिए बाजार ढूंढऩे की समस्या से भी निजात मिलेगी। क्षेत्र में ही मिल की स्थापना से संबंधित क्षेत्रीय किसानों की आमदनी में बढ़ोतरी होगी।
इसके साथ ही उपायुक्त ने रोजगार के अवसरों में वृद्धि की भी बात कही। उन्होंने कहा कि चावल मिल की स्थापना निश्चित रूप से रोजगार को भी बढ़ावा देगी, जिसका स्थानीय युवाओं को विशेष लाभ मिलेगा। युवाओं को इस अवसर का लाभ उठाना होगा। इसके अलावा उपायुक्त ने कहा कि बरोदा हलके में विकास कार्यों को तीव्र गति प्रदान की गई है। मूलभूत सुविधाओं को सुदृढ़ किया जा रहा है।

Related posts

 टोल फ्री नंबर पर कॉल कर घर बैठे चिकित्सक से ले परामर्श

Haryana Utsav

दुखद घटना- कुंडली बॉर्डर पर युवा किसान की मौत, महज 35 साल का था मृतक मनोज शर्मा

Haryana Utsav

पिछडा वर्ग ए को पंचायतों में आरक्षण देने पर जताया आभार।

Haryana Utsav
error: Content is protected !!