Sonipat

बीपीएस महिला विवि की किखलाडी बैंगलुरु में दिखाएंगी मुक्के का दम

फोटो- जानकारी देते महिला विवि के खेल निदेशक डॉ सुमन दलाल

खेलों इंडिया विश्वविद्यालय खेलों में देखने को मिलेगा विवि खानपुर कलां की बेटियां दम

हरियाणा उत्सव: सोनीपत

गोहाना के खानपुर कलां गांव में स्थित भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय (विवि) की तीन बॉक्सर खेलो इंडिया विश्वविद्यालय गेम्स में भाग लेने के लिए आज रवाना हो गयी है। इसके अलावा तीन महिला पहलवान 25 अप्रैल को जाएंगी। यह जानकारी विवि की खेल निदेशक डॉ सुमन दलाल ने दी।

डॉ सुमन दलाल ने बताया कि विश्वविद्यालय की तीन बॉक्सर का 17 दिसंबर से 24 दिसम्बर 2021 तक लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी जालंधर में हुई आल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी बॉक्सिंग चैंपियनशिप में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के लिए चयन हुआ था। जिसमें विवि की बॉक्सर कीर्ति ने 54 किलो भार वर्ग में गोल्ड मेडल व आरती ने 48 किलो भार वर्ग में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। वहीं महिला विवि की तीन पहलवानों का चयन भी 14 से 16 अप्रैल 2022 में बंसीलाल विश्वविद्यालय भिवानी में आयोजित आल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी रेसलिंग चैंपियनशिप में खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स के लिए हो गया था। जिसमें विवि की रेसलर संगीता ने 53 किलोग्राम भार वर्ग में सिल्वर मेडल व कुसुम ने 59 किलोग्राम भार वर्ग में ब्रॉन्ज़ मैडल जीता था।

विवि की खिलाड़ी 23 अप्रैल से 03 मई तक बैंगलोर की जैन यूनिवर्सिटी में होने वाली खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में विवि की बॉक्सर व रेसलर महिला विवि का प्रतिनिधित्व करेंगी। सभी खिलाड़ी विवि के खेल प्रभारी डॉ संजीत मलिक के नेतृत्व में रवाना हुए। बॉक्सिंग रेसलिंग टीम को शुभकामनाएं देते हुए महिला विवि की कुलपति प्रो सुदेश ने कहा कि महिला विवि के लिए ये बहुत ही गर्व की बात है और अन्य छात्राओं के लिए प्रेरणा का विषय।

प्रो सुदेश ने कहा कि खेल न केवल हमारे स्वास्थ्य के लिए जरूरी है अपितु खेल हमारे सम्पूर्ण व्यक्तित्व को निखारते है और हमें प्रतिष्ठित भी बनाते है। खेलों के इतने बड़े महाकुम्भ में विवि का प्रतिनिधितव करना बहुत ही गर्व व सम्मान की बात है। उन्होंने कहा कि हरियाणा में या कहा जाये ग्रामीण आँचल में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, बेटियों को उचित मार्गदर्शन की जरूरत है। जिससे वो सभी को गौरवनित करने की ताकत रखती है। कुलसचिव डॉ नीलम मलिक ने भी महिला खिलाडियों को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

Related posts

ईद उल जुहा पर नमाज अदा कर दिया अमन चैन का संदेश

Haryana Utsav

100 स्ट्रीट लाइट से जगमगाएगा ज्ञान नगर: राजीव जैन

Haryana Utsav

सर्वजातीय सर्वखाप महिला महापंचायत की जिला कार्यकारिणी घोषित

Haryana Utsav
error: Content is protected !!