Sonipat

मोबाइल पर मैसेज भेजकर तुरंत प्राप्त करें वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट

DC Lalit Swatch

-अपने मोबाइल में सेव करना होगा 90131-51515 नंबर
-व्हाट्सएप में सर्टिफिकेट टाईप करके भेजना होगा मैसेज
हरियाणा उत्सव/ सोनीपत

सोनीपत जिला उपायुक्त ललित सिवाच ने कहा कि अब मोबाइल नंबर पर मैसेज भेजकर कोई भी नागरिक तुरंत अपने मोबाइल पर वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट प्राप्त कर सकता है। सरकार ने इस सुविधा के लिए मोबाईल नंबर 90131-51515 की सुविधाएं शुरू की है। इस सुविधा का लाभ उठानो के लिए इस मोबाईल नंबर को अपने मोबाइल में सेव करके वाटसएप पर जाकर सर्टिफिकेट टाईप करके भेजना होगा। इस मैसेज के कुछ सेकंड बाद ही वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट मोबाइल में पहुंच जाएगा।
उपायुक्त ने कहा कि यह मोबाईल नंबर जैसे-जैसे सूचना मांगेगा, वैसे-वैसे सूचना भेजनी होगी और इससे पूरे परिवार की सदस्यों की रिपोर्ट भी हासिल की जा सकती है। उन्होंने आमजन से अपील की है कि वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट हासिल करने के लिए सरकार के इस मोबाईल नंबर सेवाओं का फायदा उठाना चाहिए। जिन लोगों ने अपना कोर्स पूरा कर लिया है, वह व्यक्ति अपने मोबाइल में सबूत भी रख सकता है।
उपायुक्त सिवाच ने कहा कि भारत सरकार ने कोरोना के नए वेरिएंट से लोगों को बचाने के लिए जल्द से जल्द 100 फीसदी वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पूरा करने के आदेश दिए है। इन आदेशों के बाद जिला स्तर पर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की तरफ से पूर्णत: प्रयास किए जा रहे है कि जिला में 100 फीसदी वैक्सीनेट किया जा सके। उन्होंने कहा कि जिस व्यक्ति ने पहली डोज नहीं ली है, वह अपनी पहली डोज तुरंत लगवाएं और जिसने पहली डोज लगवाई है, वह निर्धारित समयावधि के बाद अपनी दूसरी डोज जरूर लगवाएं।

Related posts

चुनौतियों का मुकाबला करने की क्षमता का सृजन करती है भागवत कथा

Haryana Utsav

विश्व चैंपियनशिप में पदक विजेता अंशु मलिक को किया सम्मानित

Haryana Utsav

हरियाणा में की जाएगी एक लाख पदों पर भर्तियां: सत्यवान शेरा

Haryana Utsav
error: Content is protected !!