Lifestyle

शादी में आ रही परेशानीं को दूर करने के लिए अपनाये ये तरीके  

Marrige Symbale

शादी में आ रही परेशानीं को दूर करने के लिए अपनाये ये तरीके  

हरियाणा उत्सव/ डेस्क

हर जाहीरि की इच्छा होती है कि उसे मनचाहा जीवनसाथी मिले। लेकिन जीवन में शादी में आ रही बाधाएं जाहीरि के लिए मानसिक परेशानियां उत्पन्न करती हैं। तमाम प्रयासों के बाद भी शादी में विलंब हो रहा है, तो ज्योतिष शास्त्र के ये तरीका असरी साबित हो सकते हैं।

देवगुरू बृहस्पति ग्रह को सभी ग्रहों का गुरु कहा जाता है। इसलिए गुरुवार के दिन बृहस्पति की पूजा विशेष फलदायी मानी जाती है। शादी-शादी में आ रही अड़चनों को दूर करने के लिए बृहस्पति देव को पीले रंग की चीजएं जैसे फूल, फल, कपड़ा, चंदन आदि अर्पित करना चाहिए।
शादी में आ रही परेशानीों को दूर करने के तरीका
– शादी में हो रही देरी को दूर करने के लिए गुरुवार के दिन नहाने के पानी में चुटकी भर हल्दी पाउडर मिलाकर स्नान कर लें। साथ ही खाने में केसर और पीली वस्तुों का सेवन करें।
– वहीं, शादी में देरी का कारण मांगलिक गुनाह है, तो वे लोग हर मंगलवार संकटमोचन हनुमान जी को लाल सिंदूर अर्पित करें और साथ में गुड़ और आटे के लड्डू का भोग लगाएं। इससे आपको जल्दी शुभ समाचार मिल सकता है।
– सूर्य के कारण होने वाली शादी में देरी के लिए जातकों को हर दिम ब्रह्ममुहूर्त में सूर्य देव को जल अर्पित करना चाहिए। जल अर्पित करते समय ॐ सूर्याय: नमः मंत्र का उच्चारण करें।
ज्योतिष मुताबिक शनिवार को काले रंग के कपड़ा में काला तिल, साबुत उड़द की दाल, साबुन और लोहे का टुकड़ा बांधकर दान करना शुभ होता है। जल्दी शादी के लिए हर गुरुवार को आटे के दो पेड़े बनाकर उन पर थोड़ी हल्दी लगाएं और गाय माता को खिलाएं। साथ ही, गौ माता को गुड़ और चने की पीली दाल का भोग लगाएं।

Related posts

Cholesterol: गंदे कोलेस्ट्रॉल को बॉडी से बाहर निकालने के बेस्ट तरीके

Haryana Utsav

नवाजुद्दीन से अवनीत कौर है 27 साल छोटी के संग रोमांस पर अवनीत ने कहा…

Haryana Utsav

माइग्रेन की समस्या से हैं परेशान तो न करें इन चीजों का सेवन

Haryana Utsav
error: Content is protected !!