Karnal

हरियाणा में 134ए के तहत दाखिला शेड्यूल जारी किया

29 अक्टूबर से 14 नवंबर तक होंगे आवेदन, 21 नवंबर को होगी परीक्षा

हरियाणा उत्सव/ करनाल

– हरियाणा में दो साल बाद नियम 134ए के तहत निजी स्कूलों में विद्यार्थियों को निशुल्क दाखिले मिलेंगे। स्कूलों संचालकों की लापरवाही के कारण प्रक्रिया में एक बार फिर करीब एक सप्ताह की देरी हो रही है। कई जिलों में स्कूलों ने आरक्षित सीटों का विवरण ही नहीं दिया। ऐसे में विभाग को शेड्यूल में फेरबदल करके नया शेड्यूल जारी करना पड़ा।

– अब स्कूलों को 24 अक्तूबर तक सीटों का विवरण देना होगा। वहीं 28 अक्तूबर से 14 नवंबर तक विद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। 22 अक्तूबर को ईडब्ल्यूएस और बीपीएल श्रेणी के लिए मान्यता प्राप्त निजी स्कूल में प्रवेश के लिए नोटिस जारी करना होगा।

फिर 25 से 28 अक्तूबर तक खंड शिक्षा अधिकारी एवं जिला शिक्षा अधिकारियों द्वारा स्कूलों का सत्यापन किया जाएगा। इसके बाद प्रवेश के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी। जिले में 364 स्कूलों में विद्यार्थियों को नियम 134ए के तहत दाखिले दिए जाएंगे।- जिला माैलिक शिक्षा अधिकारी रोहताश वर्मा ने बताया कि विभाग के पास सभी स्कूलों का रिकॉर्ड है। जो स्कूल सीटों का विवरण नहीं देंगे, उन पर कार्रवाई होगी। आज सीटों का विवरण देने का अंतिम दिन है। विद्यार्थी 29 अक्तूबर से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

Source- https://www.bhaskar.com

Related posts

आरोप: कल्पना चावला मेडिकल कालेज में बच्चों द्वारा तैयार मैदान पर चला बुलडोजर, चिकित्सक व बच्चे नाराज

Haryana Utsav

किसानों के सिर फोडऩे का आदेश देने वाले SDM आयुष सिन्हा के बारे में जानिए

Haryana Utsav

वेब सीरीज के सीन को सच बता कर किया जा रहा वायरल

Haryana Utsav
error: Content is protected !!