DelhiHaryana

पूर्व क्रिकेटर के नाम हुआ वानखेड़े स्टेडियम का ये स्टैंड, ये सम्मान पाने वाले चौथे क्रिकेटर!

पूर्व क्रिकेटर के नाम हुआ वानखेड़े स्टेडियम का ये स्टैंड, ये सम्मान पाने वाले चौथे क्रिकेटर!

हरियाणा उत्सव,मुंबई/ दिल्ली
मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) को सम्मान देते हुए उनके नाम पर वानखेड़े स्टेडियम का एक स्टैंड किया है। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम के नार्थ हिस्से में स्थित स्टैंड का नाम दिलीप वेंगसरकर (जो मुंबई क्रिकेट टीम के कप्तान भी रहे थे) के नाम पर रखा गया है। आपको बता दें कि इसे पहले पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, विजय मर्चेंट और सुनील गावस्कर के सम्मान में भी मुंबई के इस स्टेडियम में स्टैंड का नामकरण किया जा चुका है।

एमसीए (मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन) एपेक्स कॉउन्सिल की मंगलवार को हुई बैठक में इस पर निर्णय लिया गया था। पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिलीप वेंगसरकर ने इसको लेकर कहा कि – ये बहुत बड़ा सम्मान है, और मेरे लिए इमोशनल पल भी है।
उन्होंने कहा कि ये गौरवान्वित करने वाला क्षण है। दिलीप ने कहा कि मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन मेरा संघ है, और ये मैदान (वानखेड़े क्रिकेट स्टेडियम) मेरा डोमेस्टिक स्टेडियम। दिलीप वेंगसरकर ने कॉउन्सिल समेत क्लब सम्बन्धित सभी लोगों को धन्यवाद दिया।

दिलीप वेंगसरकर क्रिकेट करियर

दिलीप वेंगसरकर ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 116 अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच खेले हैं, इसमें उन्होंने 6868 रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में क्रिकेटर के नाम 17 शतक शामिल है। इसके आलावा दिलीप वेंगसरकर ने 129 वनडे मैच खेले हैं, इसमें उन्होंने 3508 रन बनाए हैं।

source- https://m.dailyhunt.in

Related posts

गणतंत्र दिवस: पहली परेड कब हुई थी? जानिए ऐसे सवालों के जवाब

Haryana Utsav

हरियाणा की राजनीति में कुरुक्षेत्र से शंखनाद करेगी आप

Haryana Utsav

मैं बरोदा हलका हूं मेरी भी सुनों

Haryana Utsav
error: Content is protected !!