September 16, 2024
Gohana

बरोदा विधानसभा के गांव जागसी में आम आदमी पार्टी ने निकाली तिरंगा यात्रा

हरियाणा उत्सव, गोहाना (भंवर सिंह)
आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी ने बरोदा विधानसभा के गांव जागसी में शहीद स्मारक से तिरंगा यात्रा शुरू होकर सहारवत चौपाल से होते सूरा चौपाल के पास शहीद भगत सिंह की प्रतिमा तक निकाली गई। उनके साथ प्रदेश प्रवक्ता नवीन गौड़, यूथ विंग सचिव मोना सिवाच, सोनीपत शहरी जिलाध्यक्ष राजेश सरोहा, युवा जिलाध्यक्ष अनुराग मलिक, जयदीप गठवाला समेत कई अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे। पार्टी कार्यकर्ताओं ने स्वतंत्रता संग्राम के क्रांतिकारियों को याद किया। इस दौरान आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा और बरोदा हल्के से नेता संदीप मलिक का ग्रामीणों ने फूलों की बारिशों के साथ स्वागत किया। वहीं जगह-जगह पर माताओं-बहनों ने संदीप मलिक को आर्शीवाद दिया। और कहा इस बार एक मौका केजरीवाल को जरूर देंगे।

अनुराग ढांडा ने कहा कि भारत 15 अगस्त 2024 को अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा। इसके बावजूद भी प्रदेश और देश के लोगों को आज तक मूलभूत सुविधाएं भी नहीं मिल आई। जब हमारे क्रांतिकारियों ने देश की आजादी के लिए कुर्बानी दी हुए थे। तो उन्होंने ये सोचकर कुर्बानी दी थी कि जब देश आजाद होगा तो हमारे बच्चों को अच्छी शिक्षा, अच्छी चिकित्सा और बेहतरीन सुख सुविधाएं मिलेंगी। लेकिन ये देश का दुर्भाग्य है कि जितनी भी सरकारें आई उन्होंने अपने घर भरने के अलावा जनता के लिए कुछ नहीं सोचा।

उन्होंने कहा कि देश में एकमात्र आम आदमी पार्टी की सरकार ऐसी है जो शहीदों के सपने को पूरा करने में लगी है। आज दिल्ली और पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार जनता को फ्री बिजली, फ्री पानी, फ्री शिक्षा, फ्री चिकित्सा, महिलाओं को फ्री बस यात्रा, बुजुर्गों को फ्री तीर्थ और देश की रक्षा में शहीद के परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि देती है। वहीं, बीजेपी ने प्रदेश में शिक्षा, स्वास्थ्य और विकास कार्यों पर पैसा खर्च नहीं किया। इन्होंने देश में भी हर बार बांग्लादेश जैसे हालात पैदा करने की कोशिश की। पिछले 10 सालों में बीजेपी ने किसानों के सिर ही फोडऩे के अलावा कुछ नहीं किया। बीजेपी सरकार ने 10 सालों में हर बार संविधान को कमजोर करने की कोशिश की है। इसलिए प्रदेश के लोग स्वतंत्रता दिवस से पहले बीजेपी की साजिशों को बेनकाब करने का प्रण लें।

उन्होंने कहा कि अब हरियाणा बहुत बड़े बदलाव की तरफ बढ़ रहा है। पिछले सप्ताह से आम आदमी पार्टी हरियाणा में लगातार रैलियां कर रही है। इतनी गर्मी में भी लोगों का आम आदमी पार्टी की जन सभाओं में पहुंचना बताता है कि इस बार आपका हरियाणा में बदलाव का मन है। अबकी बार हरियाणा की जनता हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल को मौका देना चाहती है। अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा को पहली गारंटी दी है कि 24 घंटे और मुफ्त बिजली देंगे। ये बीजेपी वाले कहते हैं गरीबों को अच्छा ईलाज नहीं मिलना चाहिए। केजरीवाल कहते हैं प्राइवेट से बेहतर ईलाज देंगे और हरियाणा में सबको मुफ्त में ईलाज देंगे।

उन्होंने कहा कि आज तक किसी पार्टी ने हरियाणा के स्कूलों को शानदार नहीं बनाया। बीजेपी सरकार ने पिछ्ले 10 साल में हरियाणा में 3000 सरकारी स्कूल बंद कर दिए। बीजेपी वाले नहीं चाहते कि गरीब का बच्चा पढ़े। केजरीवाल कहते हैं हरियाणा के एक एक सरकारी स्कूल को शानदार बनाएंगे और हर बच्चे को अच्छी शिक्षा देंगे। माताओं बहनों को हर महीने एक हजार रुपए की गारंटी देने का काम करेगी आम आदमी पार्टी की सरकार। वहीं युवाओं के लिए अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि हरियाणा के सभी युवाओं को 100 प्रतिशत रोजगार देंगे।

वहीं आम आदमी पार्टी नेता संदीप मलिक ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस ने दस सालों से बरोदा हल्के को लावारिस छोड़ा हुआ है। आम आदमी पार्टी की सरकार आने पर बरोदा विधानसभा के हर घर में सरकारी नौकरी देंगे। बीजेपी ने हरियाणा के लोगों को फैमिली आईडी और प्रॉपर्टी आईडी के सिवा कुछ नहीं दिया। प्रदेश के लोग कागज लेकर दफ्तरों में घूम रहे हैं। हरियाणा सुरक्षा के मामले में पूरे देश में अंतिम पायदान पर है और बेरोजगारी में नंबर वन है। इन्होंने हरियाणा को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। इस बार हरियाणा की जनता अपने बेटे और हरियाणा के लाल अरविंद केजरीवाल को मौका देने जा रही है।

Related posts

हरियाणा में बदलेगा मौसम का मिजाज, कडाके की ठंड से मिलेगी राहत

Haryana Utsav

DEEPAWALI 2023: धनतेरस और दीपावली पर सजे बाजार

Haryana Utsav

सुमन सैनी ने 1153 वोटों से जीत दर्जकर बनाया रिकार्ड

Haryana Utsav
error: Content is protected !!