Gohana

गांव बिचपड़ी तथा ज्वाहरा में विकसित भारत संकल्प यात्रा 

Bharat Sankalp Yatra developed

-भाजपा नेता योगेश्वर दत्त ने किया विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित जनसंवाद कार्यक्रमों का किया शुभारंभ
हरियाणा उत्सव, गोहाना (सोनीपत)
भाजपा नेता व ओलंपियन योगेश्वर दत्त ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के गांव बिचपड़ी तथा ज्वाहरा में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कहा कि इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य केंद्र तथा प्रदेश सरकार की योजनाओं के सभी पात्र लाभार्थियों को लाभ पहुंचाना है। किसी कारणवंश नागरिक को योजनाओं का लाभ नही मिला हैं तो उनका मौके पर ही फार्म भर कर उन्हे योजनाओं का लाभ पहुंचाना सुनिश्चित करवाना है। घर द्वार पर मिली इस सुविधा के लिए लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार जताया है।
ओलंपियन योगश्वर दत्त ने कहा कि प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री ने इस यात्रा को जनसंवाद से जोड़ा है, जिसके माध्यम से उनकी शिकायतें व समस्याएं भी सुनी जा रही है और उनका समाधान भी किया जा रहा है। इस दौरान सभी को हमारा संकल्प विकसित भारत की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं जैसे आयुष्मान भारत, चिरायु कार्ड, जन-धन खाता, हर घर नल से जल, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत जैसी अनेक योजनाएं शामिल हैं, जिन्हें इस यात्रा के माध्यम से जनता के समक्ष रखा जा रहा है।
कार्यक्रम में एलईडी वैन में सरकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया जा रहा है तथा यात्रा के दौरान विभिन्न विभागों से संबंधित अंत्योदय पर आधारित स्टॉल लगाकर नागरिकों को जागरूक किया गया और मौके पर उपस्थित लोगों को योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।
भाजपा नेता ने गर्भवति महिलाओं को वितरित किए फल:-
कार्यक्रम में भाजपा नेता योगेश्वर दत्त ने गर्भवति महिलाओं को फल वितरित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मातृत्व वंदना योजना के तहत गर्भवति महिलाओं को तीन किश्तों में 05 हजार की आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है, जिसका लाभ देश की हर गर्भवति महिला को समय सीमा में दिया जा रहा है। कार्यक्रम में भाजपा नेता ने लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड, चिरायु कार्ड, पेंशन पत्र, उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर तथा गैस चूल्हे तथा प्रोपर्टी कार्ड वितरित किए। इस मौके पर मुण्डलाना ब्लॉक समिति की चेयरपर्सन सुशीला शर्मा, सुधीर मलिक, राजकुमार शर्मा, सणधीर लठवाल, अनुप कुण्डू, आजाद, सुरेन्द्र आर्य, ओमवीर वत्स, सोनिया मोर, गांव बिचपड़ी की सरपंच राजेश कुमारी, गांव ज्वाहरा की सरपंच कृष्णा, सहित अनेक ग्रामीण मौजूद रहे।

Related posts

अजय चौटाला इनसो के स्थापना दिवस पर युवाओं को संबोधित करेंगे

Haryana Utsav

टिकट पक्की करने के जोड-तोड में जुटे संभावित प्रत्याशी

Haryana Utsav

मृतक किसानों को रु. एक करोड़ , सरकारी नौकरी व शहीद का दर्जा दे सरकार-प्रदीप चहल

Haryana Utsav
error: Content is protected !!