February 24, 2024
Gohana

Health: ड्यूटी में लापरवाही पर कर्मचारी पर होगी कार्रवाई: निदेशक डॉ जेसी दुरेजा

Dr. JC Dureja, Director, BPSM

-निदेशक डॉ जेसी दुरेजा ने मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाओं का लिया जायजा।

हरियाणा उत्सव, गोहाना (भंवर सिंह)
भगत फूल सिंह राजकीय महिला मेडिकल कॉलेज खानपुर कलां के निदेशक डॉ0 जगदीश चन्द्र दुरेजा ने संस्थान का दौरा किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को उचित दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने विभिन्न विभागों का दौरा किया और व्यवस्था को जांचा।

उन्होंने ओपीडी के सभी विभागों, आपातकालिन विभाग, आईसीयू, लेबर रूम, ओप्रेशन थियेटर, अल्ट्रासाउड़ विभाग, बल्ड बैंक, हड्डी वार्ड, शिशु वार्ड, महिला वार्ड व अन्य सभी वार्डों, केन्द्रीय प्रयोगशाला, दवाईयों के भण्डारण(ड्रग स्टोर), सीएसएसडी, केन्द्रीय भण्डारण (सैन्ट्रल स्टोर) आदि का जायजा लिया।

निदेशक डॉ0 दुरेजा ने गैस मैनीफोल्ड क्षेत्र का निरिक्षण किया और गैस से सम्बधित उपकरणों और स्टाक के बारे में बात की व प्रर्याप्त स्टाक रखने के लिए निर्देश दिए। उन्होंनें ओपीडी और वार्डों में चिकित्सकों से मरीजों की देखभाल और ईलाज और सफाई व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि लापरवाही करने पर कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

निदेशक ने बताया कि संस्थान में मरीजों को मुफत दवाईयां व नि:शुल्क जांच और अन्य सुविधाए प्रदान की जाती हैं व हर प्रकार की सुविधाए प्रदान करने के लिए संस्थान हर समय प्रयासरत है। इस अवसर पर उन्होंने संस्थान में कार्यरत अधिकारीयों को दवाईयों, उपकरण व अन्य आवश्यक सामान की कमी को जल्द से जल्द पुरा करने के आदेश दिए। उन्होने आपातकालीन दवाईयों व उपकरणों को 24 घन्टे उपलब्ध रखने व प्रर्याप्त भण्डारण (स्टाक) रखने के आदेश दिए। निरिक्षण के दौरान उन्होंने सफाई या अन्य प्रकार की लापरवाही करने वाले कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। इसके अलावा बिना अनुमति के ड्यूटी से अनुपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों को स्पष्टीकरण देने के भी निर्देश दिए।
इस मौके पर उनके साथ चिकित्सा अधिक्षक डा0 धीरज परिहार, डा0 संजीत सिंह, सर्जरी विभाग के डा0 पुष्पेन्द्र मलिक, सहित सभी जेई व संस्थान के अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Related posts

संजीत शर्मा स्वच्छता अभियान के मुंडलाना मंडल के अध्यक्ष नियुक्त

Haryana Utsav

धार्मिक, सामाजिक व शिक्षण संस्थाओं ने धूमधाम से हनुमान जन्मोत्सव

Haryana Utsav

किसानों के लिए अच्छी खबर:9 सर्कलों के 16,635 किसानों को मिलेंगे ट्यूबवेल के कनेक्शन, विभागीय अधिकारी का दावा- पैसे जमा होने के एक माह में मिलेगा कनेक्शन

Haryana Utsav
error: Content is protected !!