Sports

Sports: बेटियों को बचाने और पढ़ाने से ही समाज का विकास होगा: सरिता मोर

फोटो- सरिता मोर बाईक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना रकते हुए।

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सरिता मोर ने हरी झंडी दिखाकर बाईक रैली किया रवाना
हरियाणा उत्सव/ सोनीपत (भंवर सिंह)
देश के लोगों में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं की अलख जगाने और इस अभियान को जनआंदोलन बनाने के लिए सीआरपीएफ महिला पुलिस बल द्वारा निकाली जा रही यशस्विनी बाईक रैली को अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सरिता मौर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सरिता मोर मुख्यातिथि के रूप में पहुंची थी। यह बाईक रैली सोनीपत के बाद केएमपी के रास्ते बहादुगढ़ होते हुए गुरूग्राम पहुंचेगी।

सरिता मोर का स्वागत करते हुए सीआरपीएफ की महिला अधिकारी।
सरिता मोर का स्वागत करते हुए सीआरपीएफ अधिकारी।

अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान सरिता मोर ने कहा कि बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं अभियान को घर-घर तक पहुंचाना है। अभियान को जन आंदोलन बनाने के लिए सीआरपीएफ महिला पुलिस बल द्वारा बाईक रैली निकाली जा रही है। यह बाईक रैली देशभर में निकाली जाएगी। यह पहल बहुत अच्छभ् है। इसके लिए सीआरपीएफ बधाई के पात्र है। उन्होंने कहा कि बाईक रैली में भाग ले रही महिलाओं से हमारे युवाओं को भी प्रेरणा मिलेगी और वे भी इस अभियान से जुडकऱ अपना सहयोग देंगे।

इस दौरान उप-महानिरीक्षक कोमल सिंह ने कहा कि बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओ अभियान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए सीआरपीएफ की महिला पुलिस बल द्वारा इस यशस्विनी बाईक रैली की शुरूआत 03 अक्टूबर को श्रीनगर से की गई थी, जिसका समापन 31 अक्टूबर को गुजरात के केवडिय़ा में स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा स्टेचू ऑफ लिबर्टी पर किया जाएगा। इसके अलावा भी सीआरपीएफ द्वारा शिलांग और कन्याकुमारी से बाईक रैली निकाली जा रही है। बाईक रैली 10 हजार किलोमीटर की दूर तय कर एक साथ 31 अक्टूबर को एकता दिवस पर स्टेचू ऑफ लिबर्टी गुजरात पहुंचेंगी। इस मौके पर सीआरपीएफ के सोनीपत रेंज के उप-हानिरीक्षक महेन्द्र कुमार, बाईक रैली की नोडल अधिकारी तारा यादव आदि मौजूद रहे।

Related posts

आईसीसी महिला वनडे विश्व कप : आस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को हराकर अपना विजय अभियान जारी रखा

Haryana Utsav

Sports: गांव मिर्जापुर खेडी का छोरा अशोक मलिक चीन में दिखाएंगे दमखम

Haryana Utsav

Sports: तीन दिवसीय खेल प्रतियोगिता में सात हजार बच्चों ने भाग लिया

Haryana Utsav
error: Content is protected !!