GohanaTop 10

कर्मचारियों को आतंकवाद विरोध दिवस पर शपथ दिलाई

फोटो- एसडीएम कार्यालय में शपथ दिलाते हुए एसडीएम प्रदीप कुमार

एसडीएम ने कर्मचारियों को आतंकवाद विरोध दिवस पर शपथ दिलाई

हरियाणा उत्सव, बीएस बोहत

गोहाना: सोनीपत रोड स्थित एसडीएम कार्यालय में आतंकवाद विरोध दिवस पर शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया। समारोह के दौरान सभी कर्मचारियों ने मुंह पर मास्क और शारीरिक दूरी का पालन किया। समारोह में एसडीएम प्रदीप कुमार ने कर्मचारियों को आतंकवाद के खिलाफ शपथ दिलाई। कर्मचारियों ने आतंकवाद और हिंसा मुक्त देश बनाने का संकल्प लिया।

एसडीएम प्रदीप कुमार ने कहा कि 21 मई को आतंकवाद विरोध दिवस मनाया जाता है। हमें प्रत्येक वर्ग और धर्म के लोगों से प्रेम भावना से मिलकर रहना चाहिए। समाज में सद्भावना कायम करने के लिए निरंतर प्रयास करते रहना चाहिए। हम भारतवासी अपने देश की अहिंसा और सहनशीलता की परंपरा में दृढ़ विश्वास रखते है और निष्ठापूर्वक शपथ लेता है कि हम सभी प्रकार के आतंकवाद और हिंसा का डटकर विरोध करेंगे। हम मानव जाति के सभी वर्गों के बीच शांति, सामाजिक सद्भाव और सूझबूझ कायम रखने और मानव जीवन मूल्यों को खतरा पहुंचाने वाली विघटनकारी शक्तियों से लडऩे की शपथ लेते हैं। इस मौके पर कानूनगो धर्मबीर, जगदीश आदि मौजूद रहे।

दिवस का उद्देश्य

इस दिवस को मनाने का अहम उद्देश्य यही है कि देश में आतंकवाद, हिंसा के खतरे और उनके समाज, लोगों तथा देश पर पडऩे वाले खतरनाक असर के बारे में लोगों में जागरूकता बढ़ाई जाए, शांति और मानवता का संदेश फैलाना, लोगों के बीच आपसी सद्भाव का बीजारोपण कर उनमें एकता को बढ़ावा देना, युवाओं को आतंकवाद और हिंसा के पथ से दूर रखना, किसी भी प्रकार के प्रलोभन में आकर आतंकी गुटों में शामिल होने से युवाओं को बचाने के लिए उन्हें आतंकवाद के बारे में सही ढंग से शिक्षित-प्रतिशित करना, उनमें देशभक्ति जगाना, आम आदमी की पीड़ा और जीवन पर आतंकवाद के घातक प्रभाव के बारे में लोगों को जागरूक करना, यही आतंकवाद विरोधी दिवस मनाने का प्रमुख उद्देश्य है।

Related posts

The Kashmir fils, फिल्में टैक्स फ्री नहीं, जनता को बिजली-पानी की जरूरत-गुप्ता

Haryana Utsav

जाट आरक्षण संघर्ष समिति कहां मनाएगी छोटूराम का जन्मदिवस

Haryana Utsav

Ahulana Mill: सांसद रमेश कौशिक ने कहा हरियाणा में सबसे ज्यादा गन्ने के भाव

Haryana Utsav
error: Content is protected !!