GohanaHaryana

कोरोना संकट बीच भारत की मदद के लिए आगे आया आयरलैंड, 700 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स भारत को भेजे

हरियाणा उत्सव, डेस्क

कोविड-19 के बढ़ते प्रकोप को कम करने के लिए आयरलैंड ने बुधवार को आपातकालीन सहायता के तहत 700 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स भारत के लिए रवाना कर दिए हैं।आयरिश सरकार की वेबसाइट पर प्रकाशित बयान के हवाले से समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अपनी रिपोर्ट में बताया, कम से कम एक ऑक्सीजन जनरेटर और 365 वेंटिलेटर सहित अधिक जीवन रक्षक उपकरणों की मदद पर भी सहमति व्यक्त की गई है। इन्हें पहुंचाने की दिशा में काम जारी है।

बयान में कहा है कि ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स का दान स्वास्थ्य सेवा के कार्यकारी (एचएसई) द्वारा मूल रूप से खरीदे गए स्टॉक से किया जा रहा है, जो महामारी से निपटने के लिए की गई तैयारियों का एक हिस्सा है।एचएसई एक राज्य एजेंसी है, जो आयरलैंड में सार्वजनिक स्वास्थ्य सेवा प्रदान करती है।

स्थानीय आवास, सरकार और विरासत मंत्री डराग ओब्रायन ने अपने एक बयान में कहा है, “एक बार फिर से एचएसई और आयरिश लोग इस समय भारत के साथ एकजुटता दिखा रहे हैं।”बयान के अनुसार, आयरलैंड द्वारा दी गई आपातकालीन सहायता यूरोपीय संघ के सदस्य राज्यों द्वारा समन्वित प्रयास का हिस्सा है, जो भारत द्वारा अनुरोध किए जाने के बाद एक के बाद एक निरंतर सहायता प्रदान कर रहे हैं।

Source- https://m.dailyhunt.in/

Related posts

Education: स्कूल खोलने को लेकर एसोसिएशन ने दिया अल्टीमेटम

Haryana Utsav

संजीत शर्मा स्वच्छता अभियान के मुंडलाना मंडल के अध्यक्ष नियुक्त

Haryana Utsav

सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरेगा पिछड़ा समाज

Haryana Utsav
error: Content is protected !!