GohanaSonipat

क्षेत्र में स्पेशल गिरदावरी कराने की मांग, मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

फोटो- एसडीएम आशीष वशिष्ठ को मांग पत्र सौंपते हुए किसान यूनियन के नेता।

-खेतों से पानी निकासी की मांग को लेकर एसडीएम से मिले ग्रामीण

हरियाणा उत्सव/ गोहाना:

क्षेत्र में हुई बारिश के चलते विभिन्न गांव व खेतों में जलभराव की समस्या बनी हुई है। पानी निकासी की मांग को लेकर विभिन्न गांव के किसान एसडीएम कार्यालय में भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष सत्यवान नरवाल के नेतृत्व में एकत्रित हुए। खेतों से पानी निकासी की मांग की। एसडीएम ने पानी निकासी कराने के लिए सिंचाई विभाग के एक्सईएन को निर्देश दिए।
सत्यवान नरवाल, संदीप मलिक, बरोदा ठुठान के पूर्व सरपंच विजय खासा, शीशपाल मोर आदि ने कहा कि क्षेत्र में पीछले दो सप्ताह से रुक-रुक बारिश हो रही है। बारिश से खेतों में जलभराव की समस्या बनी हुई है। गांव रुखी, छिछडाना, बरोदा मोर, बरोदा ठुठान, लाठ-जौली, ककाना, रुखी, भैंसवान, छपरा, कथूरा, भंडेरी, आहुलाना आदि गांव के खेतों में जलभराव से फसल खराब होने के कगार पर हैं। खेतों से समय पर पानी निकासी नहीं हुई तो फसल खराब हो जाएगी। किसानों ने खेतों व गांव से पानी निकासी की मांग की।

इसके अलावा क्षेत्र के सभी गांव के खेतों की स्पेशल गिरदावरी कराने की मांग की। अधिक्तर फसल खराब हो चुकी है। प्रति एकड़ 50 हजार रुपये प्रति एकड़ के हिसाब से मुआवजा दिया जाना चाहिए। गांव बरोदा मोर में तालाब आवरफ्लो हो चुके हैं। पानी गलियों में भरा हुआ है। गांव की अनुसूचित कालोनियों के घरों पानी भरा हुआ है। ग्रामीणों ने गांव से पानी निकासी की मांग की। इस मौके पर रणबीर, रोहताश, सतीश कुमार, आशीष कुमार आदि मौजूद रहे।

Related posts

यहां के पक्षी हैं करोड़पति और 360 बिघे जमीन के मालिक

Haryana Utsav

जगशेर नूरन खेडा झज्जर जिले का प्रभारी नियुक्त

Haryana Utsav

Sports: टैनिस बाल क्रिकेट प्रतियोगिता में सोनीपत ने पलवल को हराया

Haryana Utsav
error: Content is protected !!