Gurugram

गुरुग्राम में बड़ा हादसा:निर्माणाधीन भवन का हिस्सा गिरने से 2 मजदूरों की मौत

गुरुग्राम में बड़ा हादसा:निर्माणाधीन भवन का हिस्सा गिरने से 2 मजदूरों की मौत
हरियाणा उत्सव/ प्रीति सिंघल
डेस्क: दिल्ली से सटे हरियाणा के साइबर सिटी गुरुग्राम में गुरुवार देर शाम बड़ा हादसा हो गया। द्वारका एक्सप्रेस-वे स्थित सेक्टर-109 में छह मंजिला इमारत में एक निर्माणाधीन हिस्सा गिरने से दो मजदूरों की मौत हो गई। हादसे में 5 से 6 लोगों के दबे होने की आशंका है।

हादसे के बाद तुरंत लोगों ने स्थानीय पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस, दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरु कर दिया है। हृष्ठक्रस्न की टीम भी रेस्क्यू के लिए मौके पर मौजूद है। बताया जा रहा है कि बिल्डिंग में लेंटर्न का एक हिस्सा गिरा है, इसके मलबे के नीचे काफी लोग दबे हुए हैं।
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्?टर ने बताया कि वे हादसे की खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं। मौके पर स्ष्ठक्रस्न और हृष्ठक्रस्न की टीम भी पहुंच चुकी है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। मैं लोगों के सुरक्षित होने की कामना करता हूं।
बचाव का कार्य जारी
मौत को लेकर अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। मौके पर एंबुलेंस, पुलिस, आरडीएफ की टीम और भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है साथ ही तथा बचाव कार्य जारी है। गेट पर भारी पुलिस तैनात कर दी गई है, ताकि कोई मीडिया कर्मी अंदर ना जा सके। राहत एवं बचाव कर्मी के द्वारा मलबे में दबे लोगों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है। वहीं, मौके पर डॉक्टर की टीम उन्हें ग्लूकोस चढ़ा रही है।
रेनोवेशन के काम के दौरान हुआ हादसा
गुरुग्राम के द्वारका एक्सप्रेस-के समीप सेक्टर-109 चिंतल पैराडिसो सोसाइटी के ष्ठ टावर की छठी मंजिल पर रेनोवेशन का काम चल रहा था। इसी दौरान टावर 4 के लिविंग रूम से छत का एक हिस्सा भरभरा कर गिर पड़ा। इस दौरान इसकी चपेट में इसके नीचे के फ्लैट के रहवासी भी आ गए। इस सोसाइटी में करीब 530 फ्लैट हैं और 420 फैमिली रह रही हैं।

Source- https://www.bhaskar.com

Related posts

बाॅक्सिंग प्रतियोगिता में हर्ष ने दीपांश को हराया

Haryana Utsav

इंसानियत हुई शर्मसार, हाथी पर फेंका जलता टायर, वीडियो वायरल

Haryana Utsav

मौसम विभाग की चेतावनी, हरियाणा सहित इन राज्यों में चलेगी शीतलहर

Haryana Utsav
error: Content is protected !!