February 21, 2024
HaryanaSonipat

चुनौतियों का मुकाबला करने की क्षमता का सृजन करती है भागवत कथा

चुनौतियों का मुकाबला करने की क्षमता का सृजन करती है भागवत कथा

हरियाणा उत्सव, सोनीपत
 पूर्व शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन के कहा कि प्रत्येक नागरिक का दायित्व है कि हम समाज में प्रत्येक जरूरतमंद के उत्थान में अपना नैतिक योगदान दें। इसके लिए हमने मिलकर खुद में धर्म भावना को समृद्ध करना होगा और सबको साथ लेकर चलने के विचार को बलवती करना होगा।
Ishwar School
बुधवार को बन्देपुर में आयोजित की जा रही भागवत कथा में मुख्यातिथि के तौर पर पहुंची पूर्व मंत्री कविता जैन ने कलश यात्रा में भी भागीदारी की। इसके उपरांत श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भागवत कथा श्रवण से हमारे जीवन में धैर्य, संयम के साथ चुनौतियों का मुकाबला करने की क्षमता का सृजन होता है।
उन्होंने कहा कि वर्तमान समय मे अधर्म एवं असामाजिक तत्वों के कारण हो रहे नैतिक मूल्यों के पतन को रोकने एवं समाज को सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़ने की प्रेरणा मिलती है। उन्होंने कहा कि धर्म पताका मजबूती के साथ फहराने के लिए हमें युवा वर्ग के अंदर अच्छा भाव लाते हुए उन्हें प्रेरित करना होगा। उन्होंने कहा कि भविष्य में अधिक से अधिक युवा धर्म जागरण के आयोजनों में बढ़चढ़ कर शिरकत करें तथा विचार को आगे बढ़ाएं, इसके लिए हमें मिलकर प्रयत्न करना होगा। कथावाचक बाल व्यास द्वारा श्रद्धालुओं को भागवत कथा की अपार महिमा से रूबरू करवाया गया। इस मौके पर निर्मला देवी, सरला देवी, बबली, राधा, शीतल, रोहित, तरुण शर्मा, सविता, कमलेश, रामरतन समेत सैंकड़ों महिलाएं मौजूद रहीं।

Related posts

यूपीएससी आईएसएस परीक्षा का रिजल्ट हुआ घोषित, यहां से करें चेक

Haryana Utsav

16 जनवरी को अभय चौटाला का गोहाना में रात्री ठहराव

Haryana Utsav

भूपेंद्र हुड्डा ने 10 साल झूठ की राजनीति की- अजय चौटाला

Haryana Utsav
error: Content is protected !!