DelhiHaryana

टोक्यो खिलाड़ियों के लिए हरियाणा सरकार का तोफा

टोक्यो ओलंपिक में चौथे स्थान पर रहने वाले खिलाडियों मिलेंगे 50 लाख रुपये

हरियाणा उत्सव, नई दिल्ली

हरियाणा सरकार ने ओलंपिक के खिलाडिय़ों के लिए एक बड़ी घोषणा की है। सरकार ने टोक्यो ओलंपिक खेलों में चौथे स्थान पर रहने वाले सभी खिलाडिय़ों को 50-50 लाख रुपये देने की घोषणा की है। सरकार उन खिलाडिय़ों को इनाम तो देगी ही जिन्होंने मेडल जीता है, लेकिन अब सरकार ने उन खिलाडिय़ों को भी भारी भरकम राशि देने की घोषणा की है जो खिलाड़ी मेडल नहीं पाए ।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि जो खिलाड़ी ओलंपिक में जीत नहीं पाए हैं, उन्हें 10-10 लाख रुपये दिए जाएंगे जबकि चौथे स्थान पर रहने वाले सभी खिलाडिय़ों को सरकार 50-50 लाख रुपये दिए जाएंगे।

चौथा स्थान पाने वाले को पहली बार इनाम
सीएम ने कहा कि सरकार गोल्ड मेडल जीतने वाले को 6 करोड़ रुपये, सिल्वर मेडल पाने वाले खिलाड़ी को 4 करोड़ रुपये और कांस्य पदक जीतने वाले खिलाड़ी को 2.5 करोड़ रुपये देती है लेकिन पहली बार सरकार अब गेम में चौथा स्थान पाने वाले खिलाड़ी को इनाम देगी। सरकार टोक्यो ओलंपिक में चौथा स्थान पाने वाले खिलाड़ी को 50-50 लाख रुपये देगी।
इससे पहले सरकार ने टोक्यो ओलंपिक गेम में सेमीफाइनल तक पहुंचकर इतिहास रचने वाली महिला हॉकी टीम में शामिल प्रदेश की नौ महिला खिलाडिय़ों को 50-50 लाख रुपये देने की घोषणा की थी।

मनोहर लाल ने महिला टीम को बधाई देते हुए कहा कि टीम ने खेल में शानदार प्रदर्शन किया और देश के साथ साथ प्रदेश का नाम भी रोशन किया। मैं हॉकी टीम में शामिल हरियाणा की सभी नौ खिलाडिय़ों को 50 -50 लाख रुपये देने की घोषणा करता हूं।

Haryanautsav-

Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt/Haryanautsav. Publisher: News18 Hindi

Related posts

पुंहाना नगर पालिका की चेयरपर्सन को बहाल करने की मांग।

Haryana Utsav

त्रिवेणी का वैज्ञानिक महत्व होता है-त्रिवेणी बाबा

Haryana Utsav

गैर शैक्षणिक कार्यों में ड्यूटी लगाने पर जेबीटी टीचर हाईकोर्ट पहुंचे

Haryana Utsav
error: Content is protected !!