Gohana

धान के अवशेष में आग की सूचना पर मौके पर पहुंचे एसडीएम

-धान के अवशेष में आग लगाने पर एसडीएम ने दो किसानों पर कडी कार्रवाई की
-गांव बुटाना खेतलान व खंदराई के खेतों की मिली थी लोकेशन
हरियाणा उत्सव, गोहाना
क्षेत्र में फसल अवशेषों में आग की घटनाओं को रोकने के लिए प्रशासन मुस्तेद है। गांव बुटाना खेतलाना और खंदराई के फसल अवशेषों में आग की लगाई गई। सूचना मिलने पर गोहाना एसडीएम आशीष वशिष्ठ अधिकारियों की टिम के साथ खेतों में पहुंचे और धान के अवशेष में लगी आग का निरिक्षण किया। एसडीएम ने आग लगाने वाले दो किसानों पर कार्रवाई की।

जींद रोड के निकट´ धान के फानों में लगाई गई आग

एसडीएम आशीष वशिष्ठ ने बताया कि सेटेलाईट से लोकेशन प्राप्त हुई थी। मौके पर पहुंचे तो धान के अवशेष में आग लगाई थी। इसके अलावा जींद रोड के निकट भी एक किसान ने अवशेष में आग लगा रखी थी। दोनों के किसानों के खिलाफ कानूनी क ार्रवाई की जाएगी। दोनों किसानों को जुर्माना लगाया जाएगा। जुर्माना नहीं भरने पर एफआईआर भी हो सकती है।
फसल अवेशष में आग से हमारे मित्र कि टों भी मर जाते हैं। जिससे हमे काफी नुकसान होता है। अवशेष में आग से होने वाले नुकसान के प्रति किसानों को जागरूक किया जाता है। इसके लिए अभियान भी चलाया जा रहा है। उन्होंने किसान भाईयों से फसल अवशेष नहीं जलाने की अपील की। उनके साथ कृषि विभाग के एसडीओ डा. राजेश प्रसाद मेहरा, ग्राम सचिव जगदीप व बुटाना चौकी से पुलिस कर्मचारी आदि अधिकारी पहुंचे।

Related posts

एसडीओ आदर्श कुमार 33 साल सेवाएं देने के बाद सेवानिवृत हुए 

Haryana Utsav

अग्रवाल सम्मेलन ने धूमधाम से मनाया हरियाली तीज का त्यौहार

Haryana Utsav

ब्राह्मण आरक्षण संघर्ष समिति ने इबीपीजी को दोबारा लागू करने की मांग की।

Haryana Utsav
error: Content is protected !!