Gohana

धान के अवशेष में आग की सूचना पर मौके पर पहुंचे एसडीएम

-धान के अवशेष में आग लगाने पर एसडीएम ने दो किसानों पर कडी कार्रवाई की
-गांव बुटाना खेतलान व खंदराई के खेतों की मिली थी लोकेशन
हरियाणा उत्सव, गोहाना
क्षेत्र में फसल अवशेषों में आग की घटनाओं को रोकने के लिए प्रशासन मुस्तेद है। गांव बुटाना खेतलाना और खंदराई के फसल अवशेषों में आग की लगाई गई। सूचना मिलने पर गोहाना एसडीएम आशीष वशिष्ठ अधिकारियों की टिम के साथ खेतों में पहुंचे और धान के अवशेष में लगी आग का निरिक्षण किया। एसडीएम ने आग लगाने वाले दो किसानों पर कार्रवाई की।

जींद रोड के निकट´ धान के फानों में लगाई गई आग

एसडीएम आशीष वशिष्ठ ने बताया कि सेटेलाईट से लोकेशन प्राप्त हुई थी। मौके पर पहुंचे तो धान के अवशेष में आग लगाई थी। इसके अलावा जींद रोड के निकट भी एक किसान ने अवशेष में आग लगा रखी थी। दोनों के किसानों के खिलाफ कानूनी क ार्रवाई की जाएगी। दोनों किसानों को जुर्माना लगाया जाएगा। जुर्माना नहीं भरने पर एफआईआर भी हो सकती है।
फसल अवेशष में आग से हमारे मित्र कि टों भी मर जाते हैं। जिससे हमे काफी नुकसान होता है। अवशेष में आग से होने वाले नुकसान के प्रति किसानों को जागरूक किया जाता है। इसके लिए अभियान भी चलाया जा रहा है। उन्होंने किसान भाईयों से फसल अवशेष नहीं जलाने की अपील की। उनके साथ कृषि विभाग के एसडीओ डा. राजेश प्रसाद मेहरा, ग्राम सचिव जगदीप व बुटाना चौकी से पुलिस कर्मचारी आदि अधिकारी पहुंचे।

Related posts

NMO बुजुर्गों को लगाएगी निश्शुल्क जबड़े और चश्मे

Haryana Utsav

भाजपा पार्टी साधारण कार्यक्रर्ता को भी असाधारण बना देती है

Haryana Utsav

Gohana: रजिस्ट्री डीड लिखने की फीस दो सौ रुपये तय की

Haryana Utsav
error: Content is protected !!