Gohana

हास्टल खाली करने के नोटिस पर छात्राओं ने गेट किया बंद, हास्टल फीस मांगी वापस

फोटो- विश्वविद्यालय के मुख्य गेट पर धरने पर बैठी छात्राएं।

छात्राओं ने हास्टल फीस वापस करने की मांग को लेकर दिया धरना।

हरियाणा उत्सव/ बीएस बोहत

गोहाना: ओमीक्रोन के बढ़ते केस को मद्देनजर खानपुर कलां स्थित बीपीएस महिला विश्वविद्यालय प्रशासन ने हास्टलों में रह रही छात्राओं को हास्टल खाली करने के नोटिस दिए हैं। इस पर छात्राओं ने हास्टल फीस वापस करने की मांग की और विश्वविद्यालय के मुख्य गेट पर धरना शुरू कर दिया। विश्वविद्यालय की कुल सचिव नीलम मलिक के आश्वासन पर छात्राओं ने धरना खत्म कर दिया।

    फोटो-धरने पर बैठी छात्राओं से बातचीत करने के बाद वापस जाते हुए कुल सचिव नीलम मलिक। फोटो-धरने पर बैठी छात्राओं से बातचीत करने के बाद वापस जाते हुए कुल सचिव नीलम मलिक।

सरकार ने ओमीक्रोन के बढ़ते संक्रमण के ध्यान में रखते हुए शिक्षण संस्थानों को 12 जनवरी तक बंद करने के निर्देश दिए हैं। दूसरे राज्यों और दूर दराज की छात्राएं विश्वविद्यालय में विभिन्न संकाय की पढ़ाई कर रही हैं। विश्वविद्यालय के हास्टल में करीब दो हजार छात्राएं रहती हैं। छात्राओं को संक्रमण से बचाने के लिए विश्वविद्यालय प्रसाशन ने हास्टल खाली करने का नोटिस दिया था। इस पर छात्राओं का कहना कि एक माह पूर्व ही वह हास्टलों में आए हैं। पूरे वर्ष की हास्टल फीस पहले ही जमा कराई जा चुकी हैं। हास्टल फीस करीब 15 हजार रुपये जमा कराए गए हैं। छात्राओं ने हास्टल फीस वापस किए जाने की मांग को लेकर विश्वविद्यालय के मुख्य गेट बंद कर दिया और धरना शुरू कर दिया। छात्राओं ने सुबह 11 बजे से चार बजे तक धरना दिया विश्वविद्यालय की कुल सचिव नीलम मलिक छात्राओं से बातचीत करने के लिए गेट पर पहुची और छात्राओं की फीस वापस किए जाने के आश्वासन दिया। आश्वासन पर छात्राओं ने धरना खत्म कर दिया और गेट खोल दिया।
– कुल सचिवनीलम मलिक ने कहा कि हास्टलों में करीब दो हजार छात्राएं रहती हैं। जिसमें दूसरे राज्यों की छात्राएं भी हैं। आसपास की छात्रों को घर जाने के लिए बोला गया है। लेकिन दूसरे राज्यों की छात्राओं के अभिभावक आने तक वह विवि में रह सकती हैं। छात्राओं को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जाएगी। छात्राओं की फीस वापस कर दी जाएगी।

Related posts

राजनेताओं व सामाजिक संगठनों ने मनाया डा. अंबेडकर का महापरिनिर्वाण दिवस

Haryana Utsav

ज्ञान गंगा डिफेंस अकादमी के तीन छात्रों का गुरुकुल कुरुक्षेत्र में चयन

Haryana Utsav

नरेंद्र मोदी ने 12 करोड़ किसानों को 6000 रुपए सालाना PM किसान सम्मान निधि के रूप में दिए

Haryana Utsav
error: Content is protected !!