Chandigarh

हेलिकॉप्टर में काम निपटाते चंडीगढ़ से बठिंडा पहुंचे सीएम चन्नी:

बठिंडा जाते समय हेलिकॉप्टर में काम निपटाते हुए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी।

मुख्यमंत्री ने 60 करोड़ के विकास कार्यों का रखा नींव पत्थर, शहीद संदीप चौक का किया लोकार्पण

पंजाब  उत्सव, बठिंडा 

पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी के पास खुद को जनता के सामने साबित करने के लिए बहुत कम समय बचा है, ऐसे में वह अपना समय बिल्कुल भी बर्बाद नहीं होने देना चाहते। वह बिजी शेड्यूल के बीच हेलिकॉप्टर में कई काम निपटाते नजर आए। शुक्रवार को सीएम चंडीगढ़ से बठिंडा के लिए रवाना हुए तो हेलिकॉप्टर में फाइलें निपटाते हुए दिखाई दिए। उनकी यह फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई।

बठिंडा पहुंचने के बाद उन्होंने यहां करीब 60 करोड़ रुपए की लागत के प्रोजेक्ट का नींव पत्थर रखा। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह शहरी विकास के लिए वचनबद्ध हैं। उनकी ओर से यहां परशुराम नगर में शहीद सिपाही संदीप सिंह की याद में बनाए गए चौक को जनता को समर्पित किया और शहीद के नाम अपनी श्रद्धांजलि भेंट की। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के लिए 2 अगस्त 1999 को सूरनकोट, जम्मू-कश्मीर में अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले संदीप सिंह के माता-पिता को मिलकर आशीर्वाद लेना उनके लिए एक भावुक पल है।
इस मौके पर मुख्यमंत्री चन्नी ने सैनिकों और अध्यापकों के समाज के प्रति योगदान की सराहना करते हुए कहा कि वह एक तरफ जहां अपने दिल में देश भक्ति की भावना रखते हैं, वहीं राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका निभाते हैं। इस मौके पर वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने लोगों को दशहरे की शुभकामनाएं दीं।

जवानों की शहादत को किया नमन
उन्होंने पिछले दिनों जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए 5 जवानों की शहादत को भी नमन किया। उन्होंने कहा कि बेशक भारत शान्ति प्रिय देश है। परन्तु इसको कमजोर समझने वाले दुश्मनों को मुंह-तोड़ जवाब देना भी जानता है। सिख रेजिमेंट और पंजाब को भारतीय सेना के सिर का ताज बताते हुए वित्त मंत्री ने भी देश के लिए अपनी कुर्बानी देने वाले शहीदों के परिवारों को सैल्यूट किया।

नहर के नवीनीकरण प्रोजेक्ट को रखा नींव पत्थर
मुख्यमंत्री ने यहां 30 करोड़ रुपए की लागत से बठिंडा ब्रांच नहर के नवीनीकरण के प्रोजेक्ट का नींव पत्थर रखा। उन्होंने रोज गार्डन बठिंडा में 2 एकड़ में 27.15 करोड़ की लागत से बनने वाले बलवंत गार्गी मल्टीपर्पज ऑडीटौरियम का नींव पत्थर भी रखा, जिसमें 928 व्यक्तियों की बैठने की क्षमता के अलावा 120 लोगों के लिए ओपन एयर थियेटर, कला और प्रदर्शनी हॉल, कॉन्फ्रेंस हॉल, सैमीनार हॉल, कैफेटेरिया भी बनेगा। मुख्यमंत्री ने मैरीटोरियस स्कूल में स्थापित विशेष डेंगू वॉर्ड का दौरा भी किया और यहां इलाज करवा रहे मरीज़ों का हाल-चाल जाना। इस दौरान वह पंजाब विधान सभा के डिप्टी स्पीकर श्री अजैब सिंह भट्टी के घर भी गए।

Source- https://www.bhaskar.com/

Related posts

पंजाब में तीन विधायक कांग्रेस में शामिल

Haryana Utsav

बरोदा उपचुनाव- मलिक गोत्र से कौन हो सकता है भाजपा प्रत्याशी

Haryana Utsav

गणतंत्र दिवस: पहली परेड कब हुई थी? जानिए ऐसे सवालों के जवाब

Haryana Utsav
error: Content is protected !!