Chandigarh

पंजाब में तीन विधायक कांग्रेस में शामिल

 सुखपाल खैरा सहित तीन आप विधायक कांग्रेस में शामिल

हरियाणा उत्सव, बीएस वाल्मीकन

चंडीगढ़ः पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राज्य इकाई में अंदरूनी कलह के बीच पार्टी आलाकमान से मिलने के लिए दिल्ली रवाना होने से कुछ मिनट पहले आम आदमी पार्टी के तीन निलंबित विधायकों का कांग्रेस में स्वागत किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आप नेता सुखपाल सिंह खैरा, जगदेव सिंह कमलू और पीरमल सिंह धौला कांग्रेस में शामिल हो गए। खैरा, जो पंजाब में विपक्ष के नेता थे, दिसंबर 2015 में कांग्रेस छोड़ने के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी में शामिल हुए थे।

कांग्रेस छोड़ने के बाद, खैरा दिसंबर 2015 में आप में शामिल हो गए थे

वह 2017 में आम आदमी पार्टी (आप) के टिकट पर भोलाथ से चुने गए थे। उन्होंने जनवरी 2019 में AAP छोड़ दी और अपनी खुद की पार्टी पंजाबी एकता पार्टी शुरू की। कांग्रेस की पंजाब इकाई के ट्वीट के मुताबिक, ‘मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली रवाना होने से पहले विधायक सुखपाल खैरा एवं पूर्व नेता प्रतिपक्ष और आप के उनके दो सहयोगी विधायक मौर के जगदेव सिंह कमलू और भदौर के विधायक पिरमल सिंह धौला का पार्टी में स्वागत किया।’

कांग्रेस की पंजाब इकाई में आपसी कलह को सुलझाने के लिए गठित तीन सदस्यीय समिति के साथ बैठक के लिए दिल्ली रवाना होने से पहले मुख्यमंत्री ने तीनों विधायकों को पार्टी में शामिल कराया। कांग्रेस छोड़ने के बाद, खैरा दिसंबर 2015 में आप में शामिल हो गए थे।

वह 2017 में आप की टिकट पर भोलथ विधानसभा सीट से निर्वाचित हुए थे। उन्होंने जनवरी 2019 में आप की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था और अपनी खुद की पार्टी ‘पंजाब एकता पार्टी’ शुरू की थी।

Source- Dailyhunt
Disclaimer: This story is auto-aggregated by a computer program and has not been created or edited by Dailyhunt/Haryanautsav. Publisher: Lokmat News Hindi

Related posts

24 घंटे में जमीन की रजिस्ट्री की कॉपी उपभोक्ता की ईमेल पर होगी।

Haryana Utsav

लड़कू विमान राफेल की खासियत? राफेल से दुश्मन थरथर कांपा

Haryana Utsav

हरियाणा के गांवों में पहुंचेंगे चलते फिरते अस्पताल, जानिए क्या क्या होगी सुविधा

Haryana Utsav
error: Content is protected !!