Gohana

क्रीमीलेयर की शर्त को रद्द करने को पिछड़ों ने निकाली अधिकार पदयात्रा

-पिछड़ा वर्ग की जनसंख्या के आधार पर हो हिस्सेदारी

हरियाणा उत्सव/ बीएस बोहत

गोहाना: विभिन्न मांगों को लेकर पिछड़ा वर्ग के लोगों ने प्रदेश में ओबीसी अधिकार पदयात्रा निकाली है। यह यात्रा रविवार देर शाम को गोहाना पहुंची। सोमवार को पिछड़ा समाज के लोगों ने गोहाना से अधिकार पद यात्रा को रवाना किया। अति पिछड़ों पर आरक्षण में नई क्रीमीलेयर की योजना को रद्द किए जाने की मांग की है। मांगों को लेकर नौ दिसंबर को पंचकूला में राज्यपाल को मांग पत्र सौपेंंगे। अधिकार पदयात्रा का गोहाना में गोहाना विधायक जगबीर सिंह मलिक व बरोदा हलका विधायक इंदुराज नरवाल ने किया।

पदयात्रा का गांव सिरसाढ में भी स्वागत किया गया। समारोह की अध्यक्षता रामनिवास पांचाल ने की। उन्होंने कहा कि मांगे पूरी होने तक संघर्ष जारी रहेगा। 

जगबीर मलिक ने कहा कि भाजपा सरकार हर वर्ग के अधिकारों पर कैंची चला रही है। भाजपा से हर वर्ग का मोह भंग हो रहा है। उन्होंने यात्रा का समर्थन किया। अधिकार पदयात्रा का उद्देश्य अपने अधिकारों के प्रति समाज को जागरूक करना है। क्रीमीलेयर की शर्त लगा कर पिछड़ों के युवाओं को नौकरियों से बाहर करना है। आजाद सिंह डांगी ने कहा कि जनगणना जाति आधारित होनी चाहिए। पिछड़ों को जनसंख्या के आधार पर राजनीति में हिस्सेदारी दी जाए। प्रदेश की प्रथम व द्वितीय श्रेणी की नौकरियों में पिछड़ों को पूरा 27 प्रतिशत आरक्षण दिया जाए। ठैका प्रथा की नौकरियां बंद कर पक्की नौकरियां दी जाए। एससी छात्रों की तर्ज पर पिछडों के छात्रों को भी आर्थिक सहायता दी जाए।

पद यात्रा नौ दिसंबर को पंचकूला में खत्म होगी। वहां पर प्रदेश भर से समाज के लोग एकत्रित होंगे। उसके बाद राज्यपाल को मांग पत्र दिया जाएगा। पद यात्रा में कुलदीप सिंह (केडी), लौकी प्रजापत, किशन लाल, तलूराम जांगड़ा, सुरेश जोगी, आजाद सिंह डांगी, खेमचंद प्रजापत, जितेंद्र जांगड़ा, संजीव स्वामी, सुभाष, रत्तन सिंह वर्मा, प्रेम सैन, कृष्ण जांगड़ा, जगमेंद्र बाजवान, कर्मबीर पांचाल, रवि इंदौरा, सोमपाल सैन, संतलाल पांचाल, मुख्तयार सिंह डांगी, बब्लू सैनी, रणधीर कश्यप, बलवान बैरागी आदि मुख्य रूप से पद यात्रा में शामिल रहे।

Related posts

अभिनेता अक्षय कुमार ने एक गाने में इस झूले का इस्तेमाल किया

Haryana Utsav

प्रश्रोत्तरी प्रतियोगिता में भगत सिंह सदन प्रथम

Haryana Utsav

बर्खास्त पीटीआइ का दोबारा टेस्ट देने से इंकार

Haryana Utsav
error: Content is protected !!