Sports

धोनी अब CSK के कप्तान नहीं, सीईओ काशी विश्वनाथन ने किया बड़ा खुलासा

Dhoni

धोनी अब CSK के कप्तान नहीं, सीईओ काशी विश्वनाथन ने किया बड़ा खुलासा

हरियाणा उत्सव/ डेस्क

महेन्द्र सिंह धोनी अब चेन्नयी सुपर किंग्स (CSK) के कैप्टन नहीं हैं। उन्होंने गुरुवार को टीम की कमान रविंद्र जडेजा को सौंप दी थी। धोनी के इस अप्रत्याशित फैसले ने क्रिकेट जगत को चौंका दिया था। अब CSK के सीईओ काशी विश्वनाथन का कहना है कि यह फैसला धोनी ने आकस्मित नहीं लिया। वह पिछले कुछ समय से इस पर योजना बना रहे थे।

CSK के सीईओ ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट को बताया, धोनी ने एक्सरसाइज सत्र के बाद हुई टीम की मीटिंग में अपना फैसला सुनाया। वह काफी पहले से इस बारे में विचार कर रहे थे। धोनी ने सोचा कि रवींद्र जडेजा कैप्टनी संभालने के लिए तैयार हैं और इस उत्तरदायीी को निभाने के लिए वह अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में भी हैं। धोनी हमेशा योजनाओं के मुताबिक चलते हैं। वह चाहते तो  वर्ष तक कैप्टनी कर सकते थे लेकिन उन्हें लगा कि भविष्य के कैप्टन के लिए इसी सीजन से लीड करना सही रहेगा।
धोनी की प्लेइंग इलेवन में स्थान को लेकर विश्वनाथन ने कहा कि धोनी अभी संन्यास नहीं ले रहे हैं। विश्वनाथन ने यह भी बताया कि धोनी CSK की योजनाओं में शामिल रहेंगे। हालांकि उन्होंने यह साफ नहीं किया कि वह किस भूमिका में रहेंगे। विश्वनाथन ने कहा, धोनी CSK का खास हिस्सा बने रहेंगे। वह फैसले लेने वालों में से एक होंगे। जहां तक ​​उनके भविष्य की बात है, वह इस सीजन और उसके बाद भी चेन्नयी सुपर किंग्स का अगुवाई करना जारी रखेंगे।
हालांकि ऐसा बताया जा रहा है कि इस IPL के आरंभी मैचों में यदि धोनी लय में नहीं आते हैं तो वह स्वयं प्लेइंग इलेवन से बाहर रहकर टीम को सहायता कर सकते हैं। संभव है की बीच सत्र या सीजन के आखिरी में वह क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दें।

Related posts

Sports: गांव मिर्जापुर खेडी का छोरा अशोक मलिक चीन में दिखाएंगे दमखम

Haryana Utsav

Sports: बेटियों को बचाने और पढ़ाने से ही समाज का विकास होगा: सरिता मोर

Haryana Utsav

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्रिकेट विश्व कप का पहला मैच

Haryana Utsav
error: Content is protected !!