National

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में ‘सेना की गोलीबारी’ में 2 घायल

J&K

जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में ‘सेना की गोलीबारी’ में 2 घायल
HRU/ जम्मू श्रीनगर

जम्मू व कश्मीर के हंदवाड़ा में बृहस्पतिवार को एक मस्जिद के बाहर नमाज़ियों के साथ टकराव के दौरान सेना के जवानों ने कथित रूप से फायरिंग की, जिसमें दो लोग घायल हो गए. घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव बना हुआ है.
अधिकारियों के अनुसार कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके में जब एक मस्जिद में नमाज़ अदा करने के बाद नमाज़ी बाहर निकल रहे थे, तो सेना के जवानों द्वारा वीडियो रिकॉर्ड करने को लेकर दोनों पक्षों के टकराव हो गया. अधिकारियों ने कहा कि टकराव के दौरान सेना के जवानों ने कथित तौर पर गोलियां चलाईं, जिसमें दो लोग घायल हो गए. घायलों की पहचान अब्दुल अहद मीर और मुजीब अहमद सोफी के रूप में हुई है. दोनों को उपचार के लिए हॉस्पिटल ले जाया गया.
बताया जा रहा है कि कुछ लोगों ने सैन्य कर्मियों के साथ हाथापाई शुरू की दी थी, स्थिति बिगड़ते देख जवानों को आत्मरक्षा में गोली चलानी पड़ी. पीपुल्स कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन ने कहा कि यह घटना जम्मू व कश्मीर में गवर्नमेंट की विफल रणनीति का रिज़ल्ट है.
पुलवामा में पठानकोट के ड्राइवर पर हमला
पुलवामा के यारेट गांव में आतंकियों ने एक बाहरी ड्राइवर को गोली मार दी. ड्राइवर की पहचान पठानकोट के सोनू लज्जाा के रूप में हुई है. उसे तुरंत निकटी हॉस्पिटल ले जाया गया. उसकी दाहिनी जांघ में गोली लगी है. बाहरी लोगों पर एक हफ्ते में हमले की यह चौथी घटना है.
हथियार बरामद
सीमा सुरक्षा बल ने जम्मू में अंतर्देशीय सीमा पर एक विशेष तलाशी अभियान के दौरान बृहस्पतिवार को हथियार बरामद किये. अधिकारियों के मुताबिक, ऐसी खुफिया सूचना मिली थी कि आतंकी पाक से हिंदुस्तानीय क्षेत्र में हथियारों की तस्करी करने की प्रयास कर रहे हैं. अखनूर के पर्गवाल उप-सेक्टर में सीमा पर तलाशी अभियान के दौरान हथियारों से भरा एक बैग मिला.

Related posts

 सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा: सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर यूपीएससी ने जताई आपत्ति

Haryana Utsav

GST: अप्रैल के अंत तक बढ सकती है कपड़े पर जीएसटी

Haryana Utsav

भारत-रूस संबंधों में कोई बदलाव नहीं

Haryana Utsav
error: Content is protected !!