GohanaSonipat

Gohana: गांव आहुलाना में जलभराव के चलते मकानों में आई दरारें

– जलभराव से ग्रामीणों को आवागमन में हो रही है परेशानी

हरियाणा उत्सव, गोहाना

सितंबर माह में हुई भारी बारिश से क्षेत्र में बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं। बाढ़ का जल निकासी के बाद हुए नुकसान की भांति इस बार भी ग्रामीणों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है। गांव आहुलाना में करीब दर्जन भर घरों में दरारें आ चुकी हैं। ग्रामीणों ने सरकार से आर्थिक सहायता देने की मांग की है।

ग्रामीण गुलाब, राजू, गोरधन, सुनील कुमार ने कहा कि प्रजापत मोहल्ले में करीब दर्जन भर घरों में दरार आ चुकी है। बारिश के कारण तालाब ओवरफ्लो हो चुके है और बारिश का पानी खाली प्लोट में जमा है। यह पानी घरों की दीवारों से लगा हुआ है। समय पर पानी निकासी नहीं हुई तो घर ढह जाएंगे। पानी घरों की नींव में रिसाव होने लगा है। जिस कारण घरों की दीवारों में बड़ी-बड़ी दरारें आ चुकी हैं। दीवारों में दरारे आने से घर ढहने का डर बना हुआ है। ग्रामीण राज कमा कर खाने वाले हैं। बहुत मुश्किल से एक बार घर बनता है। बारिश के कारण वह भी ढहने की हालत में है। ग्रामीणों ने घरों की मरम्मत कराने के लिए सरकार से आर्थिक सहायता की मांग की है।

Gulab Parjapat
फोटो- गुलाब प्रजापत, ग्रामीण

-बारिश का पानी घरों की दीवारों से लगा हुआ है। कई घर तो ढहने की स्थिति में है। पानी निकासी के लिए अधिकारियों से कई बार गुहार लगाई जा चुकी है। हमारी मुख्य गली में पानी भरा हुआ है। दूसरी गलियों से होकर घर पहुंचना पड़ता है।
-गुलाब प्रजापत, ग्रामीण

 

गांव की पुरानी सोसायटी वाली गली में जलभराव की समस्या है। प्लाट ओवरफ्लो होकर पानी गली में जमा हो गया है। इसी के साथ कई घरों में बड़ी दरारें आ चुकी हैं। समय रहते पानी निकासी नहीं हुई तो घर गिर सकता है और बड़ा हादसा हो सकता है। जल्द से जल्द पानी निकासी होनी चाहिए।
गोरधन, ग्रामीण

Related posts

गोहाना – बरोदा हलकों में जातिगत जनगणना कराएगा हीरोज संगठन

Haryana Utsav

निजी क्षेत्र में 75 प्रतिशत आरक्षण ऐतिहासिक:जोनी लठवाल

Haryana Utsav

पंचायत समिति गोहाना के वाडरें का आरक्षण नौ को

Haryana Utsav
error: Content is protected !!