February 29, 2024
DelhiHaryana

IPL 2020 के आयोजन की बाधाएं खत्म, भारत सरकार से मिली लिखित मंजूरी

IPL 2020 के आयोजन की बाधाएं खत्म, भारत सरकार से मिली लिखित मंजूरी

हरियाणा उत्सव, डैस्क

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को भारत सरकार द्वारा इस साल यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग को आयोजित कराने पर आधिकारिक अनुमति प्राप्त हो गई है। सोमवार को टूर्नामेंट के चेयरमैन बृजेश पटेल ने इस बात की जानकारी दी कि केंद्र सरकार कि तरफ से आयोजन को हरी झंडी मिल गई है। 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच इस बार के टूर्नामेंट को कराए जाने की योजना है।

भारत सरकार ने पिछले हफ्ते ही आईपीएल को यूएई में कराने की अनुमति दे दी थी। कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की वजह से इस बार इस टूर्नामेंट को भारत में नहीं कराया जा सका। मजबूरन बीसीसीआई ने इसको भारत के बाहर कराने का फैसला लिया। यूएई से टूर्नामेंट को उनके यहां कराने का प्रस्ताव दिया था।

क्या गृह मंत्रालय और विदेश मंत्रालय की तरफ से बीसीसीआई को लिखित अनुमति प्राप्त हुई है, इस सवाल के जवाब पर टूर्नामेंट के चेयरमैन ने हां में जवाब दिया। पीटीआई से बात करते हुए पटेल ने कहा, “हां, हमने लिखित में स्वीकृति प्राप्त की है।
जब भारत के खेलों का कोई घरेलू टूर्नामेंट देश के बाहर शिफ्ट किया जाता है तो इसके लिए खेल मंत्रालय के साथ साथ विदेश और गृह मंत्रालय की स्वीकृति लेनी पड़ती है। अधिकारी ने बताया, “एक बार जब हमें सरकार से मौखिक तौर पर स्वीकृति मिल गई तो हमने इस बारे में अमीरात क्रिकेट बोर्ड को इसकी जानकारी दे दी। अब हमारे पास लिखित में भी यह मिल गया है तो फ्रेंचाइजी इस बात को आश्वस्त हो सकते हैं कि सभी चीजें सही दिशा में चल रही है। Source  www. dainikjagran.com

Related posts

विधायक ने चार गांवों में ग्रामसभा कर ग्रामवासियों की समस्याओं को समाधान करने के लिए दिए निर्देश

Haryana Utsav

न्यायधीश प्रमोद गोयल ने ली पैनल अधिवक्ता, स्वयं सेवकों व सक्षम युवाओं की समीक्षा बैठक

Haryana Utsav

पंजाब चुनाव: भगवंत मान होंगे आप के मुख्यमंत्री के उम्मीदवार, केजरीवाल ने लगाई मोहर

Haryana Utsav
error: Content is protected !!