Sonipat

नई वोट बनवाने पर युवक-युवतियों को मिलेगा उपहार- उपायुक्त

Dr Manoj Kumar, DC Sonipat

मतदाता सूची में नाम दर्ज कराकर बने लोकतंत्र का हिस्सा।
हरियाणा उत्सव/ सोनीपत (भंवर सिंह)

चुनाव आयोग हरियाणा ने युवक-युवतियों को उपहार जीतने का मौके दिया है। जिस युवा की आयु एक जनवरी 2024 को 18 से 19 वर्ष है और उनके नाम मतदाता सूची में दर्ज नहीं है। ऐसे सभी युवाओं को मतदाता सूची में नाम दर्ज करवा लेना चाहिए। मतदाता सूची में नाम दर्ज करवाना (नई वोट बनवाने) पर युवाओं को उपहार जीतने का मौका भी मिलेगा। युवा अपनी वोट बनवाकर लोकतंत्र का हिस्सा बने। यह जानकारी जिला उपायुक्त डा. मनोज कुमार ने दी।

उपायुक्त ने बताया कि जिन युवाओं का जन्म एक जनवरी 2005 से एक जनवरी 2006 के बीच हुआ है और जिन्होंने एक जनवरी 2024 को 18 से 19 वर्ष की आयु पुरी कर ली है। वे सभी युवा 09 दिसंबर 2023 तक वोटर हैल्पलाईन मोबाईल एप या 222. www.voterportal.eci.gov.in.  के माध्यम से अपना नाम मतदाता सूची में नि:शुल्क दर्ज करवाने के लिए फार्म 6 भरे तथा भरें हुए फार्म को रिफ्रेंस आईडी का स्क्रीन शॉट लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी हरियाणा, चण्डीगढ़ के साथ शेयर करें।

विजेता नए वोटरों को उपहार स्वरूप दिए जाएंगे ईनाम
उपायुक्त ने बताया कि 05 जनवरी 2024 को प्रकाशित मतदाता सूची में से डिजिटल प्रक्रिया से चयनित युवा मतदाताओं को 14वें मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में 25 जनवरी 2024 को आयोजित कार्यक्रम में 03 भाग्यशाली मतदाताओं को लपटॉप, 2 भाग्यशाली मतदाताओं को स्मार्टफोन व 100 भाग्यशाली मतदाताओं को पैनड्राईव उपहार स्वरूप दिए जाएंगे।

महिलाओं को भी उपहार जीतने का मौका
उन्होंने बताया कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी हरियाणा के निर्देशानुसार महिला मतदाताओं की भागेदारी सुनिश्चित करने हेतु ऐसी महिला,जिनका नाम पहली बार मतदाता सूची में दर्ज होगा उनको भी डिजिटली चयन प्रक्रिया में शामिल करते हुए उपहार जीतने का मौका दिया गया है।

Related posts

सोनीपत शहर में नाच गाकर निकाली खाटू श्याम निशान एवं कलश यात्रा

Haryana Utsav

बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कालेज में आडिटोरियम और हास्टल बनेगा

Haryana Utsav

मतदाता जागरूकता वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

Haryana Utsav
error: Content is protected !!