GohanaSonipat

बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कालेज में आडिटोरियम और हास्टल बनेगा

BPS Medical college

-सरकार की तरफ से अगले माह मंजूर की जाएगी ग्रांट,
-अधिकारियों की बैठकों का दौर हो गया पूरा

हरियाणा उत्सव/ बीएस बोहत

सोनीपत – गोहाना: गांव खानपुर कलां स्थित बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कालेज में फेज तीन का कार्य जल्द शुरू होने जा रहा है। फेज तीन के लिए मेडिकल प्रशासन और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठकों का दौर पूरा हो चुका है। सरकार की तरफ से अगले माह में ग्रांट मंजूर की जाएगी। तीसरे फेज का कार्य पूरा होने पर मेडिकल में विभिन्न प्रकार की स्वास्थ्य सुविधाएं शुरू हो जाएंगी। इससे लोगों को फायदा होगा।

बीपीएस मेडिकल कालेज 2011 में स्थापित किया गया था। मेडिकल कालेज में 500 बेड स्थापित हैं। मेडिकल में मरीजों के इलाज के लिए आठ विभाग बनाए गए हैं, जिनमें नाक-कान-गला, आंख, रेडियोलाजी, स्त्री रोग, फैमिली मेडिसिन, मेडिसिन, एनेस्थीसिया और बच्चों के विभाग स्थापित हैं। यह सभी सुविधाएं पहले और दूसरे फेज में मुहैया कराई गई हैं। इसके अलावा कालेज में तीसरे फेज का निर्माण कार्य शुरू होने जा रहा है। तीसरे फेज में मदर चाइल्ड हेल्थ (एमसीएच) अस्पताल, आडिटोरियम, हास्टल, रिहायशी क्वार्टर, स्पोट्र्स काम्पलेक्स आदि सुविधाएं मुहैया कराई जाएंगी। एमसीएच में जच्चा-बच्चा और बच्चों के लिए अलग से अस्पताल तैयार किया जाएगा। एमसीएच में बच्चों के लिए अलग से आइसीयू बनेगा। तीसरे फेज के लिए ड्राइंग (नक्शा) तैयार की जाएगी। विभाग की तरफ से उपकरण और संसाधनों का प्रस्ताव तैयार किया जाएगा। उसी के आधार पर सरकार की तरफ से ग्रांट मुहैया की जाएगी।

प्रतिदिन 2,500 हो रही ओपीडी:
मेडिकल कालेज अस्पताल में प्रतिदिन करीब 2,500 लोग इलाज के लिए पहुंच रहे हैं। मेडिकल में विभिन्न स्वास्थ्य सुविधाएं होने के चलते दूर-दराज के लोग भी पहुंच रहे हैं। तीसरे फेज का कार्य पूरा होने पर ओपीडी में इजाफा होगा।

Dr Mahendru

मेडिकल कालेज में तीसरे फेज का कार्य जल्द शुरू होगा। इसके लिए सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी है। तीसरे फेज का कार्य पूरा होने के बाद लोगों को सुविधाएं ज्यादा मिलेंगी। अगले माह उच्च अधिकारियों के साथ बैठक है। बैठक के बाद तीसरे फेज के कार्य को अंतिम रूप दिया जाएगा। -डा. राजीव महेंद्रु, निदेशक, बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कालेज एवं अस्पताल, खानपुर कलां।

Related posts

Gohana: गोहाना में सीएम का विरोध नहीं करेंगे किसान

Haryana Utsav

भूपेंद्र हुड्डा के कारण बिगड़ रहा है दीपेंद्र हुड्डा का खेल

Haryana Utsav

प्रोफेशनल बाक्सिंग प्रतियोगिता में दिखाया मुक्के का दम

Haryana Utsav
error: Content is protected !!