February 21, 2024
DelhiHaryana

 भविष्य में ज्यादा संख्या में युवाओं को रोजगार नहीं दे पाएगा देश-राहुल 

 भविष्य में ज्यादा संख्या में युवाओं को रोजगार नहीं दे पाएगा देश-राहुल 

दिल्ली उत्सव, दिल्ली

आर्थिक मंदी और कोरोना संकट के बीच बेरोजगारी की बढ़ती समस्या को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार को घेरती रही है। अब पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि देश भविष्य में इतनी बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार नहीं दे पाएगा। यह स्थिति देश में अभूतपूर्व है, जिसके लिए सरकार की नीतियां जिम्मेदार हैं।

राहुल गांधी ने रोजगार छीनने के लिए मोदी सरकार की गलत नीतियों को सीधे दोषी ठहराते हुए गुरुवार को वीडियो जारी किया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उन्होंने कहा कि आज यही स्थिति है कि हमारा भारत सभी युवाओं को रोजगार नहीं दे पाएगा। उन्होंने कहा कि मीडिया ने मेरा मजाक उड़ाया जब मैंने देश को चेतावनी दी कि कोविद -19 को भारी नुकसान होगा। लेकिन आज फिर कह रहा हूं कि हमारा देश रोजगार नहीं दे पाएगा। यदि आप अभी भी सहमत नहीं हैं, तो एक और 6-7 महीने प्रतीक्षा करें। हकीकत सबके सामने आ जाएगी।

इससे पहले पिछले 4 महीनों में, राहुल गांधी ने लगभग 2 करोड़ लोगों के रोजगार का आंकड़ा पेश करते हुए केंद्र सरकार पर हमला किया था। उन्होंने कहा था कि इतने बड़े पैमाने पर बेरोजगारी से केवल 2 करोड़ लोग ही प्रभावित हुए हैं बल्कि 2 करोड़ परिवार हैं।

गौरतलब है कि बेरोजगारी के मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी ने ‘रोज़गार दो’ नाम से एक अभियान भी चलाया है, जिसमें हर मोर्चे पर सरकार को घेरने की योजना है। प्रमुख विपक्षी दल का कहना है कि युवा शक्ति भारत की ताकत है और इन युवाओं को रोजगार की आवश्यकता है। सरकार को युवाओं के लिए रोजगार को नष्ट करने वाली नीतियों के विपरीत अधिकतम रोजगार के अवसर पैदा करने चाहिए। Two रोजगार दो ‘युवा भारत की मांग है।

Source- www.Dailyhunt

Related posts

हउ-किसने कहा रामलला मंदिर परिसर में बनेगा भगवान वाल्मीकि भव्य मंदिर

Haryana Utsav

हरि फैशन संस्थान महिलाओं को आत्मनिर्भर बना रहा है- एसडीएम

Haryana Utsav

मौसम: देशभर में बारिश की चेतावनी, जाने- आपके क्षेत्र में कैसा रहेगा मौसम

Haryana Utsav
error: Content is protected !!