Gohana

भाजपा सरकार में 410.50 वाला रसोई सिलेंडर 834.50 रुपये में मिल रहा-डा. सुनीता

-रसोई गैस सिलेंडर के भाव बढऩे पर निकाला विरोध जुलूस

हरियाणा उत्सव, बीएस बोहत

गोहाना:केंद्र सरकार  और तेल कंपनियों द्वारा रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी करने पर समाता पुलक महिला संगठन और जन संघर्ष मंच हरियाणा ने शहर में विरोध जुलूस निकाला। जुलूस शहर के विभिन्न चौकों से होते हुए समता चौक पर पहुंचे। जुलूस का नेतृत्व संगठन की अध्यक्ष डा. सुनीता त्यागी ने किया। मंच संचालन मंच के सचिव नरेश विरोधिया ने किया
डा. सुनीता त्यागी ने कहा कि एक जुलाई 2021 को तेल कंपनियों और केंद्र सरकार ने रसोई गैस सिलेंडर में भारी बढ़ोतरी कर दी है। रसोई सिलेंडर का दाम 25.50 रुपये बढ़ा कर 834. 50 रुपये कर दी है। रसोई सिलेंडर में बढ़ोतरी होने से केंद्र सरकार की उज्जवला योजना फैल हो रही है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार तेल और रसोई गैस के भाव बढ़ाकर जनता को लुट रही है। भाजपा के सत्ता में आने पहले रसोई गैस सिलेंडर को भाव 410.50 रुपये था। केंद्र सरकार ने उसे 834. 50 रुपये कर दिया है। व्यावसायिक सिलेंडर में 84 रुपये बढ़ाकर 1572 रुपये कर दिया है। लगातार महंगाई बढ़ा कर पूंजीपतियों के घरों को भरा जा रहा है। पिछले सात सालों में रसोई गैस की कीमत में दो गुणा से ज्यादा बढ़ोतरी की गई है। जबकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल और गैस के भाव सात साल पहले से बहुत सस्ते हैं। तेल के भाव बढऩे से सब्जी, खाद्य तेल, दुध, दालें, पेट्रोल डीजल व अन्य सामान महंगाई के मामले में आसमान छू रहें हैं।

देश में महंगाई चर्म पर है। तेल कंपनियां रसोई गैस की कीमतों में की गई बढ़ोतरी वापिस ले तथा केंद्र सरकार घरेलू रसोई गैस का सिलेंडर 250 रुपये सब्सिडी के रूप में वापस किए जाए। इस मौके पर डा. सीडी शर्मा, सूरजभान चहल, इंद्रावती, बीरमती, मूर्ती, गिरधारी लाल, सतपाल, संदीप कालडा, जगमेंद्र, राम मेहर वर्मा, कमलेश, रेखा सांठिया, ललित रावत, पिं्रस, राधा, मंदीप, साक्षी आदि मौजूद रहे।

Related posts

Ahulana Mill: सांसद रमेश कौशिक ने कहा हरियाणा में सबसे ज्यादा गन्ने के भाव

Haryana Utsav

Education: जनता विद्या भवन बुटाना को यूनिवसिर्टी बनाने की प्रक्रिया शुरू

Haryana Utsav

Health: ड्यूटी में लापरवाही पर कर्मचारी पर होगी कार्रवाई: निदेशक डॉ जेसी दुरेजा

Haryana Utsav
error: Content is protected !!