Sonipat

लावारिस हालत में मिला बालक, खुद को सोनीपत का बता रहा

Balak Sonipat

-बालक से जुटाई गई जानकारी पिता बेचता है टॉफी और वह तीन बहन-भाई हैं

हरियाणा उत्सव: सोनीपत

मुरादाबाद के रेलवे स्टेशन पर लावारिस हालत में मिला करीब 14 वर्षीय बालक ने खुद को सोनीपत का निवासी बताया है। ऐसे में बालक को सोनीपत लाकर बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) के समक्ष प्रस्तुत किया गया। सीडब्ल्यूसी ने बालक के परिजनों को ढूंढऩे के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं। साथ ही संरक्षण अधिकारी (संस्थान) ममता शर्मा के निर्देशन में परिजनों के मिलने तक बालक को किशोर विकास सदन में रखा जाएगा।

फोटो-सत्यम, गुम हुआ बलक
फोटो-सत्यम, गुम हुआ बलक

सीडब्ल्यूसी की चेयरपर्सन अनीता शर्मा ने बताया कि चाइल्ड हेल्पलाइन के सदस्य नाहिद खान शुक्रवार को एक बालक को समिति के पास लेकर आये हैं। बालक 26 अप्रैल, 2022 को मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर लावारिस हालत में मिला था। बालक को जिला बाल संरक्षण कार्यालय मुरादाबाद पहुंचाया गया। बालक ने पूछने पर अपना नाम सत्यम बताया है और पिता का नाम अनिल व माता का नाम मीना बताया। बड़ी बहन का नाम पूनम व छोटे भाई का नाम छोटे बताया और खुद को तीनों बहन-भाइयों में मंझला बताया है। सत्यम से जुटाई गई जानकारी के अनुसार उसके पिता टॉफी बेचने का काम करते हैं।

चेयरपर्सन ने कहा कि सत्यम की आयु करीब 14 वर्ष की है, जो खुद को सोनीपत का वासी बताता है। किंतु अपने घर की सही से जानकारी नहीं दे पा रहा। सत्यम से मिली जानकारी के अनुसार उसे उन स्थानों पर लेकर जाया गया, परंतु अभी तक परिजनों को खोजने में सफलता नहीं मिली है।  उन्होंने जनता से अपील की कि यदि किसी को सत्यम के विषय में कोई भी जानकारी मिलती है तो लघु सचिवालय स्थित सीडब्ल्यूसी, जिला बाल संरक्षण कार्यालय को अवश्य सूचित करें। इस संदर्भ में संरक्षण अधिकारी (संस्थानिक) ममता शर्मा ने बताया कि जब तक सत्यम के परिजन नहीं मिलते तब तक उसे को एटलस रोड स्थित किशोर विकास सदन में पूर्ण सुविधाओं के साथ रखा जाएगा। अपने स्तर पर भी सत्यम के माता-पिता को ढूंढऩे का प्रयास करती रहेंगी। 

Related posts

हेलमेट के चालान शहर से बाहर काटने की मांग

Haryana Utsav

पूर्व विधायक पवन सैनी बने रोलर स्केट बास्केटबाल महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष

Haryana Utsav

जाजल रेनीवेल से तीन दिनों से पेयजल सप्लाई हो रही है प्रभावित, राजीव जैन ने किया लिया जायजा

Haryana Utsav
error: Content is protected !!