February 20, 2024
GohanaHaryanaTop 10

स्थानीय प्रशासन ने किसको दी छूट और किस पर कसी नकेल

SDM Ashish Vashishth

-खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम ने भाव से ज्यादा दूध बेचने पर जुर्माना लगाया है।

-अनुमति के लिए आनलाइन आवेदन कर सकते हैं

-स्टेशन से बाहर जाने के लिए एसडीएम कार्यालय से मिलेगी अनुमति

हरियाणा उत्सव,गोहाना/ बीएस बोहत

स्थानीय प्रशासन ने लाकडाउन के दौरान खाद्य पदार्थों व सब्जियों के भाव तय कर दिए हैं। कालाबाजरी को रोकने और तय भाव पर खाद्य पदार्थों की निगरानी के लिए चार टीमें तैयार की हैं। यह टीमें दुकानों पर निगरानी करेंगी।

कार्यवाहक एसडीएम आशीष वशिष्ठ ने कहा कि फल, सब्जियों और अन्य खाद्य पदार्थों के भाव तय कर दिए हैं। कालाबारी और भाव पर लुटबाजारी को रोकने के लिए चार टीमें काम करेंगी। खाद्य आपूर्ति विभाग, हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड के कार्यालय के अधिकारी, पुलिस और एसडीएम कार्यालय की टीम समय-समय पर छापेमारी करेगी। कोई भी दुकानदार या सब्जी विक्रेता तय भाव से ज्यादा भाव पर सामान बेचता मिला तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-शर्त के साथ कर सकेंगे सामुहिक कार्यक्रम
-स्टेशन से बाहर जाने के लिए एसडीएम कार्यालय से मिलेगी अनुमति
प्रदेश में पूर्णतय लाकडाउन लगा हुआ है। लाकडाउन का उल्लघंन करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटा जा रहा है। सरकार ने शर्तों के साथ सामुहिक कार्यक्रम करने की अनुमति दे दी है, लेकिन सामुहिक कार्यक्रम में केवल 20 से 30 लोग एकत्रित हो सकते हैं।

इस अनुमति कि लिए भी आपकों सरलहरियाणा.जीओवी.इन की वेब साइट पर आनलाइन आवेदन करना होगा। या सीधे एसडीएम कार्यालय में भी आवेदन किए जा सकते हैं। आप शादी ब्याह, स्पोर्टस इवेंट, धार्मिक कार्यक्रम आदि की अनुमति एसडीएम कार्यलय ले सकेंगे। इसके लिए आपको संबंधित विभाग से आनापति प्रमाण पत्र (एनओसी) देना होगा। आवश्यक कार्यों की अनुमति के लिए ग्रामीण सीएससी सेेंटरों से आवेदन कर सकते हैं।


-खाद्य आपूर्ति विभाग की टीम ने भाव से ज्यादा दूध बेचने पर जुर्माना लगाया है।
निरीक्षक रोहित मलिक ने बताया कि डा. अंबेडकर चौक पर एक दूध की दुकान पर भाव से अधिक दूध बेचा जा रहा था। दुकानदार को पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। टीम में निरीक्षक रोहित मकिल, राजेश व भूपेंद्र शामिल थे।

Related posts

गोहाना कार्यकर्ताओं को सफीदों में लगाया विस्तारक

Haryana Utsav

जय बालाजी स्पोर्टस अकादमी के बोक्सरों ने तीन स्वर्ण एक कांस्य पदक जीता

Haryana Utsav

सरकार ने जमीनों की रजिस्ट्री और ट्रांसफर डीड पर लगाई रोक

Haryana Utsav
error: Content is protected !!